Abhi Bharat

नवादा : एसपी ने दो होमगार्ड जवानों को रात के अंधेरे में वाहनों से अवैध वसूली करते पकड़ा, तलाशी के क्रम में मिले 23 हजार 730 रुपये

सन्नी भगत

नवादा में देर रात वाहनों से अवैध वसूली करने के आरोप में रजौली समेकित्त जाँच चौकी पर पदस्थापित होमगार्ड के दो जवानों को प्रभारी एसपी शफीउल हक़ ने स्वयं रंगे हाथों वाहनों से अवैध वसूली करते गिरफ्तार किया. वहीं एसपी ने दोनों जवानों के पास से तलाशी के क्रम में 23,730 रुपये बरामद किया. होमगार्ड के जवानो ने यह रकम अवैध रूप से चल रहे ओवरलोड वाहन, बालू और गिट्टी ढोने वाले वाहनों से वसूली कर जमा किया था.

बताया जाता है कि नवादा के प्रभारी एसपी शफीउल हक़ सिरदला एवं मेसकौर थाने का निरीक्षण कर लौट रहे थे. इसी दौरान उन्हें डीजीपी स्तर से जानकारी प्राप्त हुई. इस जानकारी में उन्हें बताया गया कि चेकपोस्ट पर अवैध तरीके से वाहनों से राशि की वसूली की जा रही है. इसी जानकारी के आधार पर प्रभारी एसपी रजौली समेकित जांच चौकी का भी निरीक्षण करने के लिए निकल पड़े. जहां जांच के दौरान उन्होंने होमगार्ड जवान को कुल 23,730 रुपये के साथ गिरफ्तार किया.

एसपी द्वारा गिरफ्तार किये गए होमगार्ड जवान रामदेव प्रसाद और बिरजू प्रसाद से पूछताछ में पता चला कि ये दोनों मिलकर ओवरलोड वाहन, बालू और गिट्टी ढोने वाले वाहनों से वसूली करते थे. वहीं होमगार्ड जवानों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

You might also like

Comments are closed.