Abhi Bharat

मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक के दौरान भगदड़, दर्जन से ज्यादा लोग घायल

दीपक कुमार तिवारी

मुजफ्फरपुर में सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक के दौरान भगदड़ मच गयी. जिसमे कावरियों और मन्दिर समिति के सदस्यों के साथ साथ पुलिस के जवान भी घायल हो गये. भगदड़ के बाद पुलिस ने लाठी चार्ज भी कर दिया.

बताया जाता है कि सोमवार को मुजफ्फरपुर में सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर गरीबनाथ मंदिर में कांवरियों का सैलाब उमड़ पड़ा. रात से ही श्रद्धालु जुटने लगे थे. वहीं तड़के 3 बजे बाबा गरीबनाथ के जलाभिषेक के लिए जा रही कांवरियों की भीड़ बेकाबू हो गयी. इससे कई स्थानों पर बैरिकेडिंग टूट गयी और भगदड़ मच गई. जिसमें 200 से अधिक कांवरिये चोटिल हो गए. वहीं टाउन डीएसपी को भी चोंटे आयी. गुस्साई भीड़ ने एसएसबी जवानों को खदेड़ दिया. जिसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोगकरते हुए लाठी चार्ज कर दिया. इस क्रम में करीब 50 कांवरिये बेहोश हो गए. मंदिर के सेवा समिति के 50 सदस्य घायल हो गए.

मंदिर में सुबह तक करीब चार लाख भक्त पहलेजा से जल लेकर मुजफ्फरपुर पहुंचे थे. हालाकि मंदिर में पूरी रात डीएम, एसएसपी समेत सभी अधिकारी मौजूद रहे. सुबह होने तक भीड़ को काबू कर लिया गया. फिलवक्त, मंदिर के बाहर लगे अरघे में जलाभिषेक कराया जा रहा है. बोलबम के जयकारे के साथ जलाभिषेक कांवरिया कर रहे है. डीएसपी पूर्वी व पश्चिमी पुलिस बल के साथ मौजूद हैं.

You might also like

Comments are closed.