Abhi Bharat

नवादा : रजौली के रतनपुर जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में उर्दू में लिखे खोखे मिलने से नक्सलियों का आईएसआई से कनेक्शन होने की संभावना

सन्नी भगत

नवादा में पिछले दिनो रजौली के रतनपुर के जंगलो में हुईं पुलिस ओर नक्सलीयों की मुठभेड़ में पुलिस ने जिस एक नक्सली को मार गिराया गया था उसकी पहचान नालंदा ज़िला के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के ख़गडी विगहा का निवासी दीना यादव का पुत्र चंदन कुमार के रूप में की गई है.

बता दें कि उसकी पहचान उसके भाई रमेश व फूफा रामस्वरूप यादव ने की है. ये दोनो रविवार देर शाम नालंदा ज़िला के इस्लामपुर थाना की पुलिस के साथ नवादा सदर अस्पताल पहुँचे थे. वहीं कागजी कार्रवाई करने के बाद चंदन का शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

गौरतलब है कि पिछले दिनो हुईं रजौली के रतनपुर के जंगलो में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में मुठभेड़ स्थल से पुलिस को एक उर्दू में लिखा एक खोका भी मिला था. खोका एके 47 राइफ़ल का बताया जाता है. वहीं पुलिस सूत्रों की माने तो नक्सलियों की तार पाकिस्तान से जुडी होने की बात सामने आ रही है. एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि नक्सलियों का आइएसआइ से कनेक्शन प्रतीत हो रहा है, जिसकी जांच की जा रही है. रजौली के रतनपुर के जंगलो में हुईं सुरक्षाबलों से इस मुठभेड़ में दस नक्सलियों को नामज़द किया गया है. जिनमे जहानाबाद के हुलासगंज थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर निवासी प्रद्युम्न शर्मा उर्फ़ कुंदन उर्फ़ साकेत उर्फ़ अनीश, गया ज़िला के खिज़रसराय थाना क्षेत्र के देना गाँव निवासी श्रवण माँझी, जहानाबाद ज़िला के घोसी थाना क्षेत्र के साहो विगहा निवासी कुंदन चोरसिया, पटना ज़िला के पाली थाना क्षेत्र के शैदाबाद निवासी गजेंद्र यादव, ग़ुड्डु शर्मा, विकास उर्फ़ डॉक्टर, पिंटू यादव, जितेंद्र, सुधीर, मधिर रविदास उर्फ़ स्वदेश को नामज़द किया गया है.

You might also like

Comments are closed.