Abhi Bharat

नालंदा : हिलसा उपकारा से विचाराधीन कैदी फरार, डीएम ने मामले की जांच को गठित किया तीन सदस्यीय समिति

प्रणय राज

नालंदा के हिलसा उपकारा से एक विचाराधीन बंदी टीपू पासवान उर्फ लहेरिया बुधवार को सुबह लगभग 8:30 बजे जेल की दीवार फांद कर फरार हो गया.

वहीं सूचना प्राप्त होते ही जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एस एम ने पूरे मामले की जांच हेतु एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया. इस समिति में अपर समाहर्ता, सामान्य शाखा प्रभारी वरीय उप समाहर्ता रामबाबू सिंह तथा अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा को नामित किया गया है. जांच में समिति के सहयोग हेतु जेल अधीक्षक मंडल कारा बिहार शरीफ को भी जिम्मेदारी दी गई है.

इस मामले में प्रथम दृष्टया मंडल कारा हिलसा के एक कक्षपाल की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही है. जांच समिति को कैदी के फरार होने में कक्षपाल की भूमिका सहित हर पहलू पर विस्तृत जांच करने का आदेश जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया है. फरार कैदी के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा पुलिस द्वारा गिरफ्तारी हेतु कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि विचाराधीन फरार कैदी परामानंद पासवान, ग्राम-चंढ़ारी, थाना-इस्लामपुर निवासी का पुत्र टीपू पासवान उएफ लहेरिया आईपीसी की धारा 323, 354, 341,379 एवं 34 के तहत आरोप में 1 नवंबर 2018 से हिलसा उपकारा में बंद था. जांच दल द्वारा स्थल पर जांच की कार्रवाई की जा रही है.

You might also like

Comments are closed.