Abhi Bharat

चाईबासा : श्राद्व कार्यक्रम में गये नौ वर्षीय बच्चे की गला रेत कर हत्या

संतोष वर्मा

चाईबासा के तांतनगर के प्रखण्ड के बड़ा पोखरिया में रविवार की रात को दुल सुनुम (क्रिया क्रम) कार्यक्रम में एक नौं वर्षीय बालक की गला रेत कर हत्या कर देने की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. हत्या की सुचना मिलते ही पुलिस शव को अपने कब्जे में कर खोजी कुते के साथ हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी है.

बताया जाता है की 20 जनवरी को बानरा के घर बड़ा पोखरिया गांव के निरंजन उनके पिता का दुलु सुनुम कार्यक्रम था. कार्यक्रम में मृतक जीतेन कौरी अपने साथी डेबे कौरी एवं कुंद गोप के साथ श्राद्धकर्म में गये और वहां अन्य बच्चों के साथ खा कर नाच का आनंद ले रहे थे कि जीतेन को कुछ लोगों ने दारू पिला कर नचा कर कार्यक्रम स्थल से महज 50 मीटर की दुरी पर नीम के पेड़ के नीचे गला रेत कर निमर्मता से हत्या कर शव को घटना स्थल से दुर एक खेत में फेंक दिया. जिसे सोमवार को बैल, बकरी चराने वालों ने देख कर मुण्डा नाथ बानरा को खबर किया.

इसके बाद इसकी सुचना तांतनगर ओपी को दिया गया. यह खबर मिलते ही आग की तरह गांव में फैल गई. सुचना मिलते ही सदर अनुमंडल पुलीस उपाधीक्षक अमर कुमार पाण्डेय, तांतनगर ओपी प्रभारी, मंझारी थाना प्रभारी दल बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले तांतनगर ओपी थाना में रखा गया.

बता दें कि रविवार को जीतेन कौरी के मां कैरी कौरी एवं पिता जोडेया कौरी मृतक के मामा घर मंझारी प्रखण्ड स्थित नवाडीह गांव गऐ हुए थे. शाम को वापस आने पर जीतन को घर में नहीं पाने पर खोज बीन किया उन्हे बताया गया कि वह बड़ा पोखरिया के मटकम साई में हो रहे श्राद्धकर्म दुल सुनुम कार्यक्रम में गया है तो वे रात को सो गये और दुसरे दिन खोज बीन शुरू किया गया. शाम को पता चला कि एक बच्चे की लाश मांझी पाड़सी गांव सीमा के एक खेत में है तो पहचान के लिए जाने पर माता पिता ने बच्चें को पहचान की. नौ वर्षीय जीतेन कौरी को हत्या करने के बाद नग्नअवस्था में श्राद्धकर्म दुल सुनुम स्थल में निर्ममता पूर्वक गला रेत कर हत्या कर देने के बाद शव को करीब दो किमी दुर खेत में फेंक दिया गया. शव के पास मृतक का लाल रंग का पैंट फटा हुआ मिला जबकि सिर तरफ फटी कमीज मिली.

मृतक बड़ा पोखरिया से ढाई किमी स्थित उत्कर्मित मध्य विद्यालय के तीसरा कक्षा में पड़ता था उनके सह पाठी ऊंढ़ गोप एवं डेबे कौरी के साथ घटना वाले दिन कार्यक्रम में गए थे. वहीं इस घटना को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा हो रही है. लोग कयास लगा रहें है कि हत्या के पहले मृतक बच्चा की पूजा करने के बाद ही हत्या की गई है. हालांकि अब जांच के बाद या अपराधी पकड़े जाने के बाद इस मामले के उपर से पर्दा उठ पायेगा कि बच्चे की हत्या क्यों कि गयी.

You might also like

Comments are closed.