Abhi Bharat

चाईबासा : आठ वर्ष से फरार चल रहे चार स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

संतोष वर्मा

चाईबासा के जगन्नाथपुर अनुमंडल अंतर्गत पड़ने वाले जेटेया थाना क्षेत्र के हामसदा गांव व कुंदरीझोर के जंगलों से लकड़ी का तस्करी करने के आरोप में करीब आठ साल से चल रहे फरार चार अभियुक्त को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेटेया पुलिस ने जेल भेजा.

मालुम हो कि गिरफ्तार चारों अभियुक्तों के विरुद्ध पूर्व में बेतामिला वारंट नोटिस जारी की गई थी और चारों के विरुद्ध वन अधीनियम के तहत जेटेया थाना में मामला दर्ज था. इस सबंध में मिली जानकारी के अनुसार, हमसदा गांव के कानू सिरका, सोमा सिरका और बामिया सिरका तथा कुंदरीजोर के कुसनू सिरका के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. लेकिन चारो के न्यायालय में हाजिर नहीं होने पर सभी के विरुद्ध स्थाई वारंट जारी की गई थी.

ज्ञात हो कि स्थाई वारंट जारी होने के बाद गिरफ्तारी के लिए जेटेया पुलिस कई बार छापा मारी की लेकिन सभी गांव छोड़ फरार चल रहे थे. इधर पुलिस कप्तान चंदन कुमार झा के दिशा निर्देश पर जेटेया थाना प्रभारी चंदन कुमार ने अपने अधिनस्थ पदाधिकारियों के साथ गुप्त सुचना के आधार पर हमसदा व कुंदरीजोड़ गांव मे छापामारी कर कानू सिरका, सोमा सिरका, बामिया सिरका और कुसनू सिरका को गिरफ्तार करने में सफल हुए जिसे मंगलवार को जेटेया थाना प्रभारी द्वारा न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जिसे बाद जेल भेज दिया गया.

You might also like

Comments are closed.