Abhi Bharat

महागठबंधन में आई खटास अब पोस्टर के माध्यम से हो रही उजागर, पटना में जदयू प्रवक्ताओं के खिलाफ लगे जगह-जगह पोस्टर

अभिषेक श्रीवास्तव

बिहार में सत्तासीन महागठबंधन के दलों के बीच आई खटास अब मीडिया से निकल कर पोस्टर वार में तब्दील होने लगी है. शनिवार को पटना के इनकम टैक्स गोलम्बर और विधान मंडल के सामने सहित राजधानी के कई इलाको में एक पोस्टर टंगी हुयी देखने को मिली. जिसको पढ़ने के बाद से महागठबंधन में मची खीचतान और अंतर्द्वंद जग जाहिर हो जा रही रही है.

पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर लगे इस पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चार रत्नों और जदयू के प्रवक्ताओं अजय आलोक, संजय सिंह, श्याम रजक और नीरज कुमार की तस्वीर लगी हुयी है. पोस्टर में तस्वीरों के उपर लिखा हुआ है कि “जदयू के प्रवक्ता अनाप-शनाप बयां दे रहे हैं.” वहीं तस्वीरो के नीचे लिखा गया है कि “जबकि नीतीश जी ने मना किया है उसके बावजूद भी ये लोग बाज नहीं आ रहे हैं.” इतना हीं नही पोस्टर में भाजपा नेता सुशिल कुमार मोदी पर भी निशाना साधा गया है और सबसे अंत में  लिखा गया है “और ये सब सुशिल मोदी के इशारे पर हो रहा है.”

हालाकि पोस्टर में लिखने वाले अथवा किसी निवेदक का कोई नाम नहीं दिया गया है. लेकिन, हरे रंग के इस पोस्टर में जिस तरह से जदयू प्रवक्ताओं और विधायक की तसवीर लागाई गयी है उससे साफ़ जाहिर होता है कि यह काम महागठबंधन के ही किसी घटक दल के किसी सदस्य द्वारा वर्त्तमान हालात से नाराज होकर कारित किया गया है. बता दे कि पिछले दिनों रेल घोटाले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम आने के बाद नितीश कुमार के इन खासमखास चारो नेताओं ने तेजस्वी यादव के खिलाफ लगातार बयान दिए हैं. अब देखना होगा कि इस विवादित पोस्टर के बाद बिहार की राजनीति कौन सी करवट लेती है और जवाब में जदयू क्या करता है.

You might also like

Comments are closed.