Abhi Bharat

सीवान : महराजगंज के दलित बस्ती में लगी भीषण आग, सात घरों में रखें लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा

शाहिल कुमार

https://youtu.be/9BFZLPCVgyk

सीवान के महाराजगंज प्रखण्ड के तक्कीपुर गांव के दलित बस्ती में गुरुवार कक रात्रि के करीब 11 बजे के आस-पास एकाएक भीषण आग लग गयी. इस आगलगी की घटना में एक-एक कर सात घरों को चपेट में लिय. जिसमें सातो घरों में रखे सम्मान सहित लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई.

घटना के संबंध में गाँव वालों ने बताया कि दलित बस्ती के सभी परिवार रोजाना की भांति रात्रि भोजन कर अपने अपने घरों में सो गये. तभी रात्रि के करीब 11 बजे के आसपास घर के करीब में रखें भुसौल से एकाएक आग की लपटे उठने लगी. आग की लपटे धिरे धिरे पास के धन्नजंय मांझी, जनार्द्धन मांझी, लक्ष्मण मांझी, बाबूनन्द मांझी, बाबूलाल मांझी, विजय मांझी और मुकुल मांझी की सात झोपड़ीनुमा घर को अपनी आगोश में ले लिया. जिससे आग भीषण रूप ले लिया. आगलगी की इस भीषण घटना में पीड़ित परिवार के लोगों ने आग की भीषण रूप देख किसी तरह अपने अपने घरों से जान बचाते हुए बाहर निकल गए और शोर मचाने लगे.

आस पास के लोग मौके पर पहुँच आग को बुझाने की कोशिश करने लगे. आग तेज हवा के चलते बिकराल रुप धारण करने से गाँव में कुछ देर के ली. अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. आखिर कार घंटो मशक्त के बाद गांववासियों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. इस भीषण आगलगी की घटना की कारणों का पता नहीं चल सका.

You might also like

Comments are closed.