Abhi Bharat

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा पुल परियोजना का किया एरियल सर्वे

अभिषेक श्रीवास्तव

पटना में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर जाने के क्रम में बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा पुल परियोजना का एरियल सर्वे किया और कार्य की प्रगति को नजदीक से देखा. वहीं मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि काम की गति में और तेजी लाई जाए.

गौरतलब है कि यह परियोजना का 51 किलोमीटर लंबी है, जिसमें 4.252 किलोमीटर गंगा नदी पर पुल है और शेष फोर लेन रोड है. यह कंप्लीट ग्रीन फील्ड है. इसमें दो रॉब हैं और 3 ग्रेड सेपरेटर हैं. परियोजना की कुल लागत लगभग 16 सौ करोड़ रुपए है. अभी तक इसका 40% काम हो चुका है और अगले 2 वर्ष में इस परियोजना के पुरी होने की संभावना है. इस परियोजना में 90% भू-अर्जन का कार्य हो चुका है.

मुख्यमंत्री ने एरियल सर्वे के क्रम में प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि जहां भी ग्रामीण सड़क इसको क्रॉस करती है वहां पर व्हीकलर अंडरपास बनाया जाए. तदनुसार 10 व्हीकलर पास बनाए जाएंगे. उन्होंने निर्देश दिया कि जो पुराना एनएच 31 बख्तियारपुर मोकामा है उसके ऊपर एलिवेटेड सड़क बनाया जाए.

रियल सर्वे के दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, प्रधान सचिव पद अमृत लाल मीणा एवं मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा भी मौजूद रहें.

You might also like

Comments are closed.