Abhi Bharat

मिसाल : बेगुसराय के वीरपुर में जनप्रतिनिधियों ने आपसी सहयोग व श्रमदान से किया सड़क का निर्माण

नूर आलम

बेगूसराय के वीरपुर में रविवार को अजीबो गरीब नजारा देखने को मिला. जहां वर्षो से ख़राब पड़ी वीरपुर-कोरिया सड़क की मरम्मती के लिए सरकार से आस लगाए लोगों और रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों की परेशानियों को देखते हुए पंचायत जनप्रतिनिधि खुद श्रमिक बन गये और आपसी सहयोग व श्रमदान से खुद ही जर्जर सड़क की मरम्मती कर डाली. पंचायत जनप्रतिनिधियों के इस नेक काम को देख स्थानीय बीडीओ ने भी उनका समर्थन करते हुए आर्थिक सहयोग किया.

बता दे कि बीडीओ वीरपुर मनीष कुमार के नेतृत्व में प्रखंड के सभी मुखिया तथा पंचायत समिति सदस्य ने आपस में चंदा कर रविवार को जर्जर वीरपुर-कोरिया पथ की मरम्मत करायी. इस जर्जर सड़क पर उजला बालू डलवाकर पानी का छिड़काव कराये जाने से हरि गिरिधाम गढ़पुरा जानेवाले श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं होगी.

विदित हो कि हरेक सोमवारी को सैकड़ों श्रद्धालु इस पथ से पैदल गुजरते हैं. जानकारी के अनुसार, बीडीओ ने 10 हजार, सभी मुखिया ने 5-5 हजार तथा प्रमुख फूलन देवी के नेतृत्व में पंसस ने 10 हजार रुपये दिए, जिससे मरम्मती कराया गया. साथ ही बीडीओ, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह, उपाध्यक्ष श्रुति गुप्ता, मुखिया मेराज अंसारी, राजकुमार चौधरी, लालबहादुर शर्मा, पंसस सुरेश पासवान, पूर्व पंसस अजय झा समेत अन्य जनप्रतिनिधि दिनभर सड़क पर रहकर इसकी मरम्मती कराते रहे एवं श्रमदान भी किया. इस कार्य की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

You might also like

Comments are closed.