Abhi Bharat

दुमका : इंसास और एके-47 रायफल के साथ चार नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद

 

दुमका में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां पुलिस ने काठीकुंड थाना क्षेत्र से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से इंसास और एके-47 के पांच सौ अधिक गोलियां और 10 जिलेटिन की छड़े बरामद की हैं.

जिले के एसपी किशोर कौशल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि काठीकुंड थाना के बाबुजन हेब्रेंम के घर में भाकपा माओवादियों ने भारी मात्रा में आधुनिक हथियार और अन्य विस्फोटक पदार्थ पहुंचाया था. जिसे लाने के लिए हार्डकोर नक्सली ताला दा ने अपने दस्ते के सक्रिय सदस्य बाबुजन हेब्रेंम, बाबुराम टुडू, नेल्सन हेब्रेंम और गोविंद हेब्रेंम को भेजा है. इस सूचना पर जिला पुलिस बल और एसएसबी ने बड़ी कार्रवाई की और इन चारों नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने इनके पास से लगभग साढ़े पांच सौ गोलियां, दस जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर, पिट्ठू, नक्सली साहित्य और कंडोम भी बरामद किए हैं. इसके साथ ही लेवी की रसीद भी मिली. पुलिस ने बताया कि इनसे पूछताछ में कुछ ऐसे लोगों के भी नाम सामने आये हैं जो इन्हें आवश्यक सामान सप्लाई करते हैं. साथ ही कुछ लोग इन्हें चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध कराते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

You might also like

Comments are closed.