Abhi Bharat

गोपालगंज : दीपावली की मची धूम, मिट्टी के दिये और मूर्तियों की जमकर हुई बिक्री

सुशील श्रीवास्तव

https://youtu.be/8KQK50W4Sp0

गोपालगंज में भी प्रकाश पर्व दिवाली धूम धाम से मनाया जा रहा है. यहाँ बाजारों में रौनक और चहल पहल साफ़ देखि जा सकती है. लेकिन पर्व त्यौहार पर महंगाई की मार भी साफ़ देखी जा सकती है. बाजारों में रौनक तो है. लेकिन खरीदार की कमी है. यहाँ मिटटी के दिए से लेकर चाइनीज लरी से पूरा बाजार पटा हुआ है. गेंदे की फुल से लेकर आर्टिफीसियल फूल से पूरा बाजार गुलजार है. मिठाई की दुकानो पर खरीदारों की भीड़ है.

गोपालगंज में इस बार पटाखों की बिक्री में कमी आई है. यहाँ जगह जगह फूटपाथ पर पटाखों की कोई दूकान नहीं है. गोपालगंज शहर से लेकर प्रखंड मुख्यालयों में भी लोगो में उत्साह है. लोग अपने बाजारों में खरीदारी में लगे हुए है. जो लोग घर से बाहर रहकर नौकरी और व्यवसाय से जुड़े हुए है. सभी पर्व पर अपने घर में मनाने के लिए घर वापस लौट रहे है.

पेशे से अधिवक्ता मनीष किशोर नारायण के मुताबिक दिवाली को लेकर वे मिठाई और सजाने के लिए फूल माला , लक्ष्मी गणेश जी की प्रतिमा खरीद रहे है. इस बार पहले से हर चीजे काफी महँगी हो गयी है. लेकिन लोगो को पर्व त्यौहार मनाना है. इसलिए महंगाई पर प्रकाश पर्व दिवाली का उत्साह भारी है.

राजन सिंह मुंबई में रहते है. लेकिन दिवाली और छठ को लेकर वसे अपने गाँव में वापस आये हुए है. वे दिवाली की खरीदारी कर रहे है. अपने परिवार के साथ दिवाली मनाना और मिठाइयाँ खाना हर किसी को पसंद है. स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता राजकरण भी दिवाली को धूमधाम से मनाने के लिए बाजार में फूलो की खरीदारी करने के लिए आये हुए है.

You might also like

Comments are closed.