Abhi Bharat

पटना : विद्युतीकरण में सराहनीय कार्य के लिए नालंदा के डीएम को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

प्रणय राज

बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड एवं अनुषंगी कंपनियों के स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के हर घर बिजली योजना के पूर्ण होने के उपलक्ष्य में बापू सभागार, अशोक कन्वेंशन सेंटर पटना में गुरुवार को समारोह का आयोजन किया गया.

इस समारोह में नालंदा जिला में विद्युतीकरण की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम की उत्कृष्ट भूमिका हेतु उन्हें मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार के हाथों सम्मानित किया गया. जिला के सभी 1003 गांव में विद्युत संपर्क दिया जा चुका है. इन गांवों में 1.34 लाख बीपीएल परिवार तथा 31481 एपीएल परिवार को विद्युत कनेक्शन देकर जिला के शत प्रतिशत परिवारों को विद्युत संबंध प्रदान किया जा चुका है.

बता दें कि विद्युतीकरण योजना के दौरान जिला पदाधिकारी द्वारा लगातार स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा की जाती रही एवं छूटे हुए परिवारों के बारे में जानकारी लेकर अधिकारियों को त्वरित विद्युत कनेक्शन देने हेतु निर्देशित किया जाता रहा. सभी घरों में विद्युत कनेक्शन देने के उद्देश्य से विद्युत आधारभूत संरचनाओं का निर्माण कार्य भी साथ साथ जारी रहा. इस दौरान जिला में 11 नए पावर सबस्टेशन का निर्माण भी किया गया है. नगरनौसा, करणबीघा, बेन, कराई परसुराय, बिहार शरीफ, एकंगरसराय, गोपालबाद- सरमेरा, माघीनगवां, पचलोआ, इस्लामपुर, जमुआवां- एकंगरसराय एवं चंदपुरा बिहार शरीफ में नए पावर सब स्टेशन का निर्माण किया गया है.

वर्तमान में तेलमर में नए पावर सब स्टेशन का निर्माण कार्य प्रक्रियाधीन है, जिसके लिए भूमि उपलब्ध कराई जा चुकी है. इन सभी पावर सबस्टेशन के निर्माण के लिए आवश्यक भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए जिला पदाधिकारी द्वारा संबंधित अंचलाधिकारी के माध्यम से त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कराई गई तथा बगैर किसी अनावश्यक विलंब के भूमि उपलब्ध कराई गई.

You might also like

Comments are closed.