Abhi Bharat

चाईबासा : नगर परिषद अध्यक्ष ने बैठक कर विकास कार्यों के क्रियान्वयन का दिया सख्त निर्देश

संतोष वर्मा

चाईबासा नगर परिषद को ठोस ढंग से कार्य करने का निर्देश बुधवार को चाईबासा नगर परिषद के अपने कार्यालय कक्ष में चाईबासा नगर परिषद के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ठाकुर ने नगर परिषद के पाधिकारियों एवं स्टॉफ की एक विशेष बैठक में दिया.

मिथिले कुमार ठाकुर ने बैठक में स्पष्ट निर्देश दिया कि नगर परिषद को जबाबदेह बनाया जाय और एक समय सीमा के भीतर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाय. आम जनता को किसी काम के लिए बार- बार नहीं दौड़ाया जाय.

नगर परिषद के अधिकारियों तथा सफाई स्टॉफ को अध्यक्ष द्वारा सख्त निर्देश दिया गया कि सरकारी विभागों से बकाया होल्डिंग टैक्स की सख्ती से वसूली हेतू कार्यवाई कराई जाय, चाईबासा शहरी क्षेत्र के जर्जर सड़को का शीघ्र निविदा निकालकर निर्माण कराया जाय, चाईबासा शहरी क्षेत्र में डोर-टू- डोर कचरा उठाव कार्य सही ढंग से कराया जाए , लोगों को शिकायत करने का मौका न मिले ऐसी व्यवस्था की जाय. कचड़ा निस्तारण प्लांट के लिए जिला प्रशासन से सहयोग प्राप्त कर कचड़ा निस्तारण कंपनी को भूमि उपलब्ध कराया जाय. चाईबासा नगर परिषद को विगत वर्षों से नाली निर्माण हेतू सरकार द्वारा आवंटन उपलब्ध नहीं कराया गया है, आवंटन प्राप्त करने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी को स्वयं राँची जाकर नगर विकास के अधिकारियों से संपर्क कर आवंटन प्राप्त करने का निर्देश दिया गया. दीपावली से पूर्व शहर के सभी लाईट पोस्टों को ठीक कर शहर में प्रकाश व्यवस्था ठीक करने का निर्देश दिया गया. सभी छठ घाटों की सफाई करने, छठ व्रत के समय सभी छठ घाटों में कपड़े बदलने का शेड बनाने, कंट्रोल रूम बनाकर कंट्रोल रूम में नगर परिषद से सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने का निर्देश नप अध्यक्ष द्वारा दिया गया.

नगर परिषद कार्यालय की इस विशेष बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी कमल किशोर सिंह, नगर प्रबंधक आकाश डेविड सिंह, कनीय अभियंता पार्थ सत्पथी, कचड़ा निस्तारण कंपनी के प्रबंधक अतुल सिंह के अलावे अरुण प्रजापति, मुन्ना आलम, पिनाकी दास, तमुल तरण महाकुड़ आदि उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.