Abhi Bharat

चाईबासा : अपहरण व हत्या करने के बाद चैन की जिंदगी जी रहे आरोपी को दस वर्ष बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा के जगन्नाथपुर थाना पुलिस ने मंगलवार को 10 वर्ष पहले यानी 2008 में अपहरण कर हत्या करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि बांसकटा गांव में उगे नायक अपने ही पड़ोसी घाशी देवगम का अपहरण कर ले गया था. जिसे बाद में घाशी देवगम की हत्या कर दी गई. इस मामले को लेकर मृतक का पत्नी के बयान पर स्थानीय थाना में मामला दर्ज किया गया था. लेकिन हत्या के घटना का अंजाम देने के बाद से पुलिस के गिरफ्त से अब तक भागता फिर रहा था. मजे की बात तो यह है आरोपी अपने कारनामें को भूल कर अपने घर में चैन की निंद सो रहा था. उसी समय सोमवार की रात पुलिस कप्तान क्रांति कुमार गड़देशी के निर्देश पर जगन्नाथपुर पुलिस ने उगे नायक के घर पर पहुंची और अपहरण सह हत्या के आरोप में उगे नायक को धर दबोचा. बाद में मंगलवार को उक्त अरोपी को गिरफ्तार जगन्नाथपुर पुलिस न्यायालय के समक्ष प्रस्तूत किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को गुप्त सुचना के आधार पर फरारी अभियुक्त की गिरफ्तारी पुलिस निरीक्षक सुरेन्द्र रविदास के नेतृत्व में की गई है. इस सबंध में थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने बताया कि गिरफ्तार फरारी अभियुक्त उगे नायक बाँसकटा का रहने वाला है. अभियुक्त पर अपने ही गाँव के घाशी देवगम को वर्ष 2008 में दीवाली के दिन अपहरण कर हत्या कर देने का आरोप है, जिसमे मृतक के पत्नी के बयान के आधार पर जगन्नाथपुर थाना कांड संख्या 77/08, दिनांक 21/11/08, धारा 364/302/201/34 भादवि दर्ज किया गया था तब से लगातार फिरार चल रहा था. इसी कांड में अभियुक्त की गिरफ्तारी कर मंगलवार को न्यायालय में भेजा गया.

You might also like

Comments are closed.