Abhi Bharat

सहरसा : दुर्गा पूजा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक

राजा कुमार

सहरसा में दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इन्हीं तैयारियों के तहत पुलिस ने आज पूजा पंडाल समितियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ साफ सफाई को लेकर भी चर्चा किया गया. सहरसा में दुर्गा पूजा को लेकर मंगलवार को समाहरणालय कक्ष में एक शांति समिति की बैठक जिला पदाधिकारी शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में हुई.

डीएम डॉ शैलजा शर्मा ने कहा कि जिले में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कई अपराधियों को थानाबदर किया गया है. कई डीजे मालिक को नोटिस भी भेजा गया है।ज्यादा से ज्यादा पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगवाया जाए. लाइसेंस की शर्त में इसे भी सम्मिलित करें. विसर्जन स्थल पर यदि पानी गहरा है तो वहां गोताखोर की व्यवस्था किया जाए. नदी या पोखर में विसर्जन स्थल में बेरिकेटिंग कराएं. पुलिस व रात्रि में बिजली का निबांध आपूर्ति रखी जाए. उन्होंने कहा कि पंडाल समिति के सदस्य ऐसी व्यवस्था करें कि महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना नहीं हो पूजा के दौरान ट्रैफिक कंट्रोल पर भी विशेष ध्यान रहेगा. उन्होंने ने कहा कि आपसब के सहयोग से दुर्गा पूजा सहरसा में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होगी. हमारी ओर से आप सभी को दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं.

वहीं एसपी राकेश सिंह ने बताया कि ट्रैफिक की व्यवस्था करने के लिए शहर में 25 अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति गई है. किसी खास दिन ही मूर्ति विसर्जन करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. सभी पंडाल समितियों से बातकर या अनुरोध किया जाएगा की 28 अक्टूबर तक जिले में सभी मूर्तियां विसर्जन हो जाए. रावण कार्यक्रम के लिए अलग से पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गया है. वहीं डीडीसी ने कहा कि एमएलटी कॉलेज में रावण दहन के समय एक से अधिक निकास की व्यवस्था की जाएगी. गेट के बाहर सड़क के दोनों और बाइक खड़ा करने पर रोक लगा दिया गया है.

वहीं मौजूद विधायक सहित एवं जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन को आश्वस्त किया कि हमलोगों का पूरा सहयोग प्रशासन को मिलेगा. हमेशा की भांति जिले में दुर्गा पूजा का पर्व शांतिपूर्ण एवं उल्लास के साथ मनाया जाएगा.

You might also like

Comments are closed.