Abhi Bharat

गोपालगंज : जदयू का दलित महादलित कार्यकर्त्ता सम्मेलन आयोजित

सुशील श्रीवास्तव

जदयू के द्वारा सोमवार को गोपालगंज में दलित महादलित कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. वहीं मौके पर सूबे के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने बिहार में नीतीश सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओ की जानकारी दी. इस कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन फुलवरिया प्रखंड के मिश्रबतरहा हाई स्कूल के मैदान में किया गया था. सम्मेलन की अध्यक्षता जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने किया. जबकि इस मौके पर हथुआ विधायक रामसेवक सिंह ने प्रदेश से आये सभी मेहमानों को शाल देकर सम्मानित किया.

दलितों महादलितो को संबोधित करते हुए सूबे के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा की जब बिहार के सभी गांवो और शहरो में सडको की स्थिति सुधर गयी. तब नीतीश कुमार ने हर पंचायत के 03 अनुसूचित जाति और 02 अतिपिछडा समाज के युवाओ को एक एक लाख रूपये का अनुदान मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत दिया जायेगा. इस योजना के तहत बिहार के सभी पंचायतो में लगभग 400 करोड़ रूपये का अनुदान दिया जायेगा. जिससे ग्रामीण इलाको में परिवहन की सुविधा बहाल होगी और युवाओ के रोजगार का सृजन होगा.

इस कार्यकर्ता सम्मेलन में पुरुषो के साथ साथ महिलाओ की बड़ी भागीदारी देखने को मिली. इस सम्मेलन में जदयू के पूर्व विधायक मंजीत सिंह सहित पार्टी के कई पूर्व विधायक व वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

You might also like

Comments are closed.