Abhi Bharat

सीवान : महाराजगंज में एमडीएम पदाधिकारी के औचक निरीक्षण से शिक्षकों हड़कम्प

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज प्रखंड क्षेत्र के सिकटिया हाई स्कूल में सोमवार को सीवान डीपीओ एमडीएम पदाधिकारी संघमित्रा वर्मा की औचक निरीक्षण से स्कूल शिक्षकों में हड़कम मच गयी. एमडीएम जाँच क्रम मे स्कूली व्यवस्थाओं से असंतुष्ट दिखी तथा इसको को लेकर उन्होंने आवश्यक निर्देश भी दिया.

शिक्षकों की दैनिक उपस्थिति पंजी का भी उन्होंने अवलोकन किया. जिसमें शिक्षकों की उपस्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए शिक्षको को पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने को कहा. छात्रो की उपस्थिति में नवी कक्षा से 419 और दशवी कक्षा से 445 छात्रों का नामांकन दर्ज हैं साथ ही छात्रों की उपस्थिति में सत प्रतिशत सही पाया गया. विद्यालय परिसर में लगाए गए पेयजल के लिए दो चापाकल और शौचालय की साफ सफाई व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया.

वहीं उन्होंने विद्यालय की जर्जर भवन को देखते हुए इस संबंध में अपनी तरफ से लिखने की बात कही. विद्यालय के प्रधान शिक्षक खुर्शीद आलम ने एमडीएम से कहाँ की विद्यालय 10+2 में तो अपग्रेड हुआ पर अभी तक इसे कोड अवांटन तक नहीं है. जिसको लेकर प्रधान शिक्षक ने संघमित्रा वर्मा से शिकायत की. जिस पर एमडीएम संघमित्रा वर्मा ने जल्द से जल्द कोड दिलाने की बात कहीं.

You might also like

Comments are closed.