Abhi Bharat

मोतिहारी : मुजफ्फरपुर के साहेबगंज से अपहृत स्कूली छात्र पताही से मुक्त, तीन अपहर्ता गिरफ्तार

मधुरेश कुमार सिंह

एक नाटकीय घटनाक्रम के बीच मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज से अपहृत स्कूली छात्र को संयुक्त पुलिस टीम ने पूर्वी चंपारण जिले के पताही थानाक्षेत्र के वृता बाजार से रविवार की रात सकुशल बरामद कर लिया.

सकुशल बरामद स्कूली छात्र मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत साहेबगंज थाने के नवानगर निजामत गांव निवासी किसान रोहित कुमार का पुत्र 11वर्षीय विक्की कुमार है, जो पांचवीं कक्षा का छात्र है. पुलिस ने छात्र की बरामदगी के साथ ही मौके से तीन अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. अपहृत छात्र की रिहाई के लिए उसके परिजनों से बीस लाख की फिरौती अपहरणकर्ताओं ने मांगी थी. दस लाख रुपये लेकर बच्चे को छोड़ देने की बात अपहर्ताओं ने बच्चे के परिवार वालों से तय कर ली थी. पैसे का लेनदेन साहेबगंज में ही होना था. इससे पहले पूर्वी चंपारण की पुलिस ने सभी अपहर्ताओं को दबोच लिया एवं बच्चे को सकुशल मुक्त करा लिया.

छात्र की सकुशल बरामदगी एवं अपहर्ताओं की गिरफ्तारी की सूचना पाकर मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुमार चकिया थाना पहुंचे जहां स्थानीय पुलिस ने बच्चे एवं अपहर्ताओं को उन्हें सौंप दिया. पूर्वी चंपारण के एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अपहर्ताओं में पताही के बोकाने कला गांव निवासी उज्वल मिश्रा, राहुल कुमार व नवादा गांव निवासी सुंदरम कुमार शामिल हैं. अपहर्ताओं ने छात्र को अपहर्ता उज्जवल के घर में छिपाकर रखा था. गिरफ्तार अपहर्ताओं से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को विक्की अपने गांव के बगल स्थित प्राथमिक विद्यालय, रामपुर में पढ़ने गया था. बाइक सवार अपहर्ताओं ने दिन के करीब डेढ़ बजे उसे अगवा कर लिया था. छात्र के अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने उसके परिजनों से बीस लाख की फिरौती मांगी थी. दस लाख में मामला तय हो गया था. इस बीच मुजफ्फरपुर पुलिस की सूचना पर पूर्वी चंपारण पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने चकिया के डीएसपी शैलेंद्र कुमार, पुलिस निरीक्षक संजय कुमार सिंह, पीपराकोठी के थानाध्यक्ष अभिषेक रंजन, तुरकौलिया थानाध्यक्ष अखिलेश मिश्रा, राजेपुर के ललित कुमार, पताही के नरेंद्र कुमार, मधुबन के अमित कुमार, केसरिया के संजीव कुमार व पीपरा थानाध्यक्ष संतोष शर्मा की एक टीम बनाई थी. एसपी स्वयं पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाये हुए थे. इसी बीच पुलिस को पताही के बोकाने कला स्थित वृता बाजार में सफलता मिल गयी. छात्र की सकुशल बरामदगी के बाद उसके घर में जश्न का माहौल है.

You might also like

Comments are closed.