Abhi Bharat

चाईबासा : बिजली विभाग के विरुद्ध झीकपानी के ग्रामीणों ने काटा बवाल

संतोष वर्मा

चाईबासा के झीकपानी प्रखंड अंतर्गत कैलेंन्डे पंचायत के मऊटाबसा गांव में पिछले दो महीने से बिजली नहीं है. इसको लेकर स्थानीय मुखिया सरिता आल्डा कई बार विभाग में संपर्क किए. लेकिन हर बार सिर्फ उन्हें आश्वासन ही मिला कोई काम नहीं हुआ.

बच्चों को रात में पढ़ने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बच्चे शाम में डिबरी एवं लालटेन से पढ़ाई कर रहे हैं. अगले बगल साभी गांव में बिजली है सिर्फ यही गांव में बिजली नहीं है. वोट लेने के समय सभी पार्टी के नेता आते हैं. मगर गांव की समस्या को सुनने के व समाधान करने के लिए कोई भी नेता गांव में नहीं आ रहा है. मोबाइल चार्ज करने के लिए दूसरे गांव में जाना पड़ता है. यहां के ग्रामीणों को यह झींकपानी प्रखंड का या वह गांव है. जिसमें से एक बेटी आज वर्तमान में जगन्नाथपुर विधानसभा की विधायक है गीता कोड़ा पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा का यह गांव ससुराल है. उसके बावजूद भी बिजली विभाग काफी लापरवाही बरत रहे है.

इस गांव के ग्रामीण आश्वासन सुनते सुनते थक गए हैं और आज लिखित रूप से बिजली विभाग चाईबासा को एक आवेदन सौंप रहे हैं और एक हफ्ते के अंदर अगर इस गांव में बिजली सेवा चालू नहीं हुई तो यहां के ग्रामीण बच्चों के सांग डिबरी और लालटेन लेकर बिजली कार्यालय चाईबासा को घेरने का निर्णय लिए हैं. इस मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र गोप भी लोगों को आश्वासन दिया कि आवेदन देने के बावजूद अगर एक हफ्ते के अंदर बिजली का काम चालू नहीं होती है तो उनके आंदोलन में झीकपानी कांग्रेस कमेटी गांव वालों के साथ बिजली विभाग को घेरने में सहयोग करेगी.

इस बैठक में मोहन सिंह मुन्दुईया, चरण मुन्दुईया, सुरा मुन्दुईया, बबलु माछुवा, राहुल माछुवा, दामु मुन्दुईया, पाईकिराय आल्डा, शेखर माछुवा, कारन माछुवा व गुरूचरण इत्यादि काफी संख्या में ग्रामीण महिलाएं, पुरुष एवं बच्चे उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.