Abhi Bharat

चाईबासा : जेवीएम का हल्ला बोल-पोल खोल-चोर मचाये शोर के तहत आम सभा आयोजित, पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने की शिरकत

संतोष वर्मा

चाईबासा में झारखंण्ड विकास मोर्चा के पूर्व घोषित कार्यक्रम हला बोल, पोल खोल, चोर मचाये शोर के तहत शनिवार को जगन्नाथपुर अनुमंडल के प्रखंड़ मुख्यालय के राजकीय रसैल पल्स टू उच्च विद्यालय के मैदान में पार्टी द्वारा आयोजित आम सभा में राज्य के प्रथम व पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मराण्डी का भव्य स्वागत किया गया. वहीं पार्टी के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह भी शामिल थे.

पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मराण्डी के आगमन पर जिला महासचिव सह जिला परिषद सदस्य शंभू हाजरा व जिला अध्यक्ष हेमंत सिंघ देव ने आतिश्बाजी के साथ स्वागत किया. इस दौरान मोटर साईकिल रैली भी निकाली गई. चौक से मंच तक पैदल चल कर आये और जगन्नाथपुर जनता का अभार स्वीकार किया. बाद में सभा को संबोधित करते हुए जहां भाजपा सरकार पर जम कर वर्षे, वहीं इस बार भाजपा सरकार को राज्य व केंद्र से हटाने की भी हुंकार भरी. साथ ही पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने भाजपा सरकार पर ताबडतोड आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी अब भारतीय झुठा पार्टी हो गई है और हर मामले में अब झूठ बोल रही है, चाहे महंगाई हो या भ्रष्टाचार, हर मुद्दे पर सिर्फ झुठ बोल रही है. पूर्व सीएम ने कहा कि राफेल डील में फ्रांस की सरकार ने ही पोल खोल दी है,तो मंहगाई,पेट्रोल डीजल की कीमत में बृद्धि, जीएसटी, नोटबंदी हर मुद्दे पर केंद्र हो या राज्य सिर्फ अपना दामन बचाने के लिए जनता के समक्ष झूठ बोल रही है. पूर्व सीएम बाबूलाल ने कहा कि राज्य सरकार ने 11 लाख गरीबों का राशन कार्ड छीन लिया, अॉनलाइन के नाम पर ढाई लाख वृद्ध लोगों से पेंशन छीन लिया. पहली बार इस सरकार के कार्यकाल में गरीब भूख से मरने लगे. बाबूलाल ने कहा कि यदि अगले चुनाव में जनता मौका देती है,तो राज्य की तस्वीर इस बार बदली हुई दिखेगी.

उन्होंने कहा कि राज्य में सभी निजी कल-कारखानों और उधोग-धंधों में कानून बना कर 85 फीसदी नौकरी स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाएगी. साथ वे जिस तरह अपने कार्यकाल में बेरोजगारों को यात्री बस दिलाया था, इस बार जेसीबी सहित अन्य मशीन देंगे. बाबूलाल ने कहा कि झारखंड के बेरोजगारों को खनन पट्टा देंगे,ताकि वे खुद खनन कर सकें, जेसीबी देंगे, ताकि उन्हें किसी से मांगना नहीं पडे. इस बार चुनाव लडने के सवाल पर बाबूलाल ने कहा कि वे लोकसभा का चुनाव लडेंगे या विधानसभा का. यह अभी तय नहीं हुआ है. 60 साल की उम्र पार हो गई अब उनकी व्यक्तिगत इच्छा कुछ भी नहीं है,पार्टी कहेगी तो चुनाव लडेंगे. केंद्रीय महासचिव अभय सिंह ने कहा रोजी रोटी दे न सके वो सरकार बदलनी है, तख्त बदल दो राज बदल दो बैमानों को बदल दो.सरकार पर बरसते हूए कहा की आज जनता की घाड़ी खमाई को लूटने में लगे.

बड़ाजमदा का ठेकेदार जो अयरन ओर ओर ढुलाई करता है और सरकारी मानक के अनुसार मजदूरों को दिहाड़ी नहीं देता है. आंदोलन चला और दो दिन तक आंदोलन लड़ी.जेविएम का कार्यकर्ता गोली खाना जानता ही है सारण्डा का जंगल है सारण्डा का आयरन ओर है यदी यह बंद हो जायेगा तो टाटास्टील बंद हो जायेगा. शिक्षा के शेक्ष में बारह हजार स्कुल बंद करा दिया है. शंभू हाजरा ने कहा की कार्यकर्ता सम्मेलन में पुर्व मुख्यमंत्री बाबु लाल मराण्डी व अभय सिंह चोर मचाये सोर हमारे विधायक को तोर कर लाया है. सरकार बेहतर नहीं चल रहा हैमनोहरपुर व नोवामुण्डी के डीएमएफटी फण्ड का बंदर बांट हो रहा है. भाजपा के जिलाध्यक्ष और सासंद के इशारे पर लूट मची हुई है. बड़ाजामदा सामुदिक स्वास्थय केंद्र का जर्जर है. 210 स्कूलों में शौचालय की सुविधा नहीं है.पंचायत से लेकर जिला तक शौचालय नहीं बनी लेकिन पुरा जिला ओडिएफ घोषित कर दिया है. जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र में परिवर्तन होनी चाहिए इसलिए बाबुलाल मराण्डी का हाथ मजबूत करना चाहिए. अभय सिंह, जिलाध्यक्ष हेमंत सिंह देव, जिलामहासचिव शंभू हाजरा, बबलू शर्मा, जिला यूवा नगरध्यक्ष चंदन झा, अजित सिंह, प्रशांत चांपिया, सुरेश बिरूली, जगन्नाथपुर प्रखंड़ अध्यक्ष मो वाषिद ईकवाल आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.