Abhi Bharat

मोतिहारी : प्रदेश जदयू नेता लालबाबू सहनी की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

एम के सिंह

जदयू राज्य परिषद् के सदस्य मुखिया लालबाबू सहनी की अंतिम यात्रा आज सुबह पूर्वी चंपारण के केसरिया प्रखंड अन्तर्गत उनके पैतृक गांव लोहरगांवा से शुरु हुई. गाजे-बाजे के साथ शुरु हुई अंतिम यात्रा में भारी संख्या में उनके चाहने वाले लोग शामिल हुए.

अंतिम यात्रा के केसरिया पहुंचते ही लालबाबू सहनी अमर रहे के नारे से केसरिया का पितांबर चौक गुंज उठा. केसरिया के पितांबर चौक पर पहले से मौजूद बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामचंद्र सहनी, प्रदेश जदयू के नेता पूर्व विधायक महेश्वर सिंह, केसरिया के विधायक डॉ.राजेश कुमार, कल्याणपुर के विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह, कल्याणपुर विधानसभा के राजद नेता मनोज कुमार यादव, केसरिया नगर पंचायत के मुख्य पार्षद रजनीश कुमार पाठक,जदयू सेवादल के नेता वसील अहमद खां, जदयू अतिपिछड़ा सेल के जिलाध्यक्ष शर्मानंद सहनी, प्रखंड जदयू अध्यक्ष चुन्नू सिंह एवं सीपीआई नेता नेजामुद्दीन खां सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य लोगों ने लोकप्रिय नेता स्वर्गीय लालबाबू सहनी के शव पर फूल-माला अर्पित कर उन्हें अंतिम विदाई दी. इससे पहले स्व.सहनी के पैतृक गांव से जब उनकी अंतिम यात्रा शुरु हुई तो केसरिया विधायक डॉ. राजेश कुमार एवं पूर्व विधायक स्व.यमुना यादव के पुत्र राजद नेता मनोज कुमार यादव ने उनकी अर्थी को कंधा भी दिया. स्व.सहनी का अंतिम संस्कार गंडक नदी के सत्तरघाट पर किया गया जहां वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच उनके बड़े पुत्र नवनीत प्रकाश भारती ने उन्हें मुखाग्नि दी.

जदयू राज्य परिषद् के सदस्य मुखिया लालबाबू सहनी के निधन पर पूर्व मंत्री सह सुगौली विधायक रामचंद्र सहनी ने गहरा शोक व्यक्त किया है. अपने शोक संदेश में पूर्व मंत्री ने कहा कि लालबाबू सहनी के निधन से चंपारण के गरीबों-अतिपिछड़ों ने अपना रहनुमा खो दिया है. जीवनपर्यन्त गरीबों के हित के लिए संघर्ष करने वाले स्व.सहनी की कमी चंपारण की जनता को हमेशा खलेगी.

You might also like

Comments are closed.