Abhi Bharat

चाईबासा : 73 दिन बाद जेल से निकले विधायक, पत्नी और समर्थक जेल गेट पर करते रहें इंतेजार पुलिस ने पहुंचाया सीधे घर

संतोष वर्मा

चाईबासा में झारखंण्ड सरकार के विरुद्ध झामुमों के द्वारा 2 जुलाई को झारखण्ड बंद किया गया था. उसी दौरान झामुमो के चक्रधरपुर विधायक शशिभूषण सामड़ द्वारा एक दिव्यांग शिक्षक निर्मल कुमार दुबे की पीटाई की गई थी. इस आरोप में विधायक को 5 जूलाई को जेल जाना पड़ा था. इसके बाद कई बार विधायक को बेल कराने के लिए अर्जी दी गई थी. लेकिन बेल नहीं मिलने के कारण विधायक को चाईबासा मंडलकारा में 73 दिन रहना पड़ा.

इधर पांच दिन पूर्व हाईकोर्ट से विधायक को बेल मिली और बाढ़ पीड़ीत के लिए एक लाख राशि देने का निर्देश पर. लेकिन मंगलवार को जब चाईबासा जेल से बेल पर छुटने के बाद रिहा करने की तैयारी में जेल प्रशासन को लग गये तीन घंटे. वहीं विधायक की रिहाई सुन कर विधायक की पत्नी व समर्थक जेल गेट के बाहर फुल माला लेकर स्वागत को तैयार थे. लेकिन, चाईबासा मंडल कारा से थोड़ी देर पहले हुए रिहा, रिहा होते ही चाईबासा डीएसपी व जेल अधीक्षक अपने वाहन से ले गए चक्रधरपुर. जबकि जेल गेट के सामने स्वागत में खड़ी पत्नी व झामुमो नेता रह गए खड़े.

बता दें कि जेल से बाहर निकलने पर स्वागत व जुलूस की  तैयारी थी. जिसको देखते हुए डीएसपी और काराधीक्षक ने विधायक को जेल से निकाल सीधे उनके घर जाकर छोड़ा. बाद में पत्नी और कार्यकर्त्ता घर पहुंचे तो वहां विधायक से मुलाकात हुई.

You might also like

Comments are closed.