Abhi Bharat

नवादा : रजौली के भनेखाप जंगल में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

सन्नी भगत

नवादा में नक्सलियों एवं सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर है. ये मुठभेड़ रजौली के भानेखाप जंगल के कारिपहाडी में जारी है.

जानकारी के मुताबिक कुख्यात नक्सली और आईईडी एक्सपर्ट प्रद्युम्न शर्मा समेत 15 नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ इलाके की घेराबंदी की. इसके बाद से दोनों तरफ से लगतार फायरिंग जारी है. सुरक्षा बलों ने नक्सलियों को जंगल में चारो तरफ से घेर लिया है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस ऑपरेशन में एएसपी अभियान कुमार आलोक, एसएसबी एवं एसटीएफ ऑपरेशन की टीम शामिल है.  वहीं नवादा के एसपी हरि प्रसाथ एस ने भी इस मुठभेड़ की पुष्टि की है. दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी के बीच अभी तक किसी किसी भी नक्सली के मारे जाने या सुरक्षा बल के घायल होने की सूचना नहीं है.

मालूम हो कि नवादा बिहार का नक्सल प्रभावित इलाका है जिसकी सीमा झारखंड से भी लगती है. नक्सलियों का खासा वर्चस्व है. जानकारी के मुताबिक नक्सली और आईईडी एक्सपर्ट प्रद्युम्न शर्मा का पूरा दस्ता जंगल में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से पहुंचा था. जिसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. पिछले कुछ दिनों में नवादा में नक्सलियों की तलाश में सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

You might also like

Comments are closed.