Abhi Bharat

बेगूसराय : विद्युत विभाग की लापरवाही से महिला की हुई मौत, विरोध में लोगों ने किया एनएच-31 जाम

पिंकल कुमार

बेगूसराय में सोमवार को करेंट लगने से महिला की मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने शव के साथ लाखो ओपी के पास एनएन-31 को जाम कर घण्टो हंगामा मचाया. जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि विद्युत कंपनी के अधिकारियों की लापरवाही से महिला की जान गयी है. ऐसे में पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे देने की मांग को लेकर सड़क पर उतरना पड़ा है.

बताते चलें कि लाखो ओपी क्षेत्र के वाजितपुर बहियार में बीते 16 सितंबर को विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत हो गयी थी. मृतक की पहचान वाजितपुर निवासी रामइकबाल पासवान की पत्नी फूलो देवी (37) के रूप में हुई. बताया जा रहा है कि फूलो देवी बहियार में घास काटने गयी थी. घास काटकर वापस लौट रही थी, तभी रास्ते में विद्युत प्रवाहित 33 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गयी. इससे उसकी मौत तत्क्षण हो गयी थी. इसकी सूचना मिलते ही लाखो ओपी एसएचओ प्रभारी पल्लव कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था. इस दर्दनाक हादसे के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

ग्रामीणों ने बताया कि मृतका के सात बच्चे हैं. जिनमें एक पुत्र व छह बेटियां शामिल है. इन बच्चों के सिर से मां की ममता छीन गयी. मां की मौत के बाद मासूम बच्चों के पालन-पोषण का संकट उत्पन्न हो गया है. करीब 4 घंटे तक रोड जाम रहा. इससे दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लगी रही. वहीं लाखो ओपी प्रभारी पल्लव ने एसडीएम से मोबाइल पर बात कर वस्तुस्थिति की जानकारी दी,वही सदर एसडीएम संजीव कुमार चौधरी ने तत्काल 20 हजार रुपये देने की बात कही. इसके बाद आपदा राहत कोष से चार लाख रुपये दिलाने का भरोसा दिया. उनके आश्वासन के वाद जाम को हटाया गया.

You might also like

Comments are closed.