Abhi Bharat

सीवान : सड़क निर्माण नहीं होने से ग्रामीण करेंगे आंदोलन

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज अनुमंडल में सात गांवों को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है. हम बात कर रहे हैं सीवान जिला के अंतिम छोड़ पर बसे डिब्बी बाजार से फलपुरा होकर रसूलपुर पंचायत जाने वाली सड़क की.

इस सड़क से दरौंदा प्रखण्ड के फलपुरा पंचायत के डीब्बी बाजार से  रसूलपुर पंचायत भाया नन्दाटोला से महाराजगंज प्रखण्ड के बलऊ पंचायत होते हुए सीवान पैगम्बरपुर सड़क में सिकटीया बाजार पर मिलता है. इस मार्ग से लगभग 40-50 हजार की आबादी को आने जाने मे हो रही हैं काफी परेशानी. इस सड़क का निर्माण करीब सात आठ वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अन्तर्गत हुआ था आज इसकी स्थिति यह हैं कि इस सड़क की काली पिच हट गयी हैं और गिट्टी रोड़ा उखड़ कर गढ्ढे में तब्दील हो गये हैं, जिस पर पैदल चलना भी काफी दुश्वर है.

ग्रामीणों की माने तो यह सड़क मांझी बरौली और सीवान पैगम्बरपुर के बीच बाईपास का काम करता हैं. इस सड़क के पुनर्निमाण के लिए फलपुरा ग्राम कचहरी में रविवार को  सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया. जिसमें सरपंच कमलेश कुमार प्रसाद, पंच धर्मनाथ सिंह, संदीप कुमार यादव, हिरामति देवी, लालमति देवी, राजकुमार यादव, न्यायमित्र मदन सिंह एवं सचिव मनोज कुमार सिंह ने एक स्वर में बिहार के मुखिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व सीवान जिलाधिकारी सुश्री रंजीता एवं महाराजगंज अनुमंडल पदाधिकारी से इस सड़क के पुनर्निमाण की मांग की. इसके निर्माण को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की. इस सड़क के पुननिर्माण को लेकर  क्षेत्रीय जनता अब आंदोलन की मन बना रही हैं.

You might also like

Comments are closed.