Abhi Bharat

पढ़िए : 13 वर्षीय मासूम ने गवांया अपना दाहिना हाथ, देख कर लोगों के खड़े हो गये रौंगटे

अमीत गुप्ता

सीवान सदर अस्पताल में सोमवार की शाम एक ऐसे मरीज को इलाज के लिए भर्ती कराया गया जिसको देखने वाले का दिल दहल उठता था. असल में, सदर अस्पताल में लोगों ने एक लोगों ने एक 13 वर्षीय बच्चे को भर्ती कराया जिसका दायां हाथ धड़ से कटकर बिलकुल अलग हो गया था. उस मासूम बच्चे की हालत को अस्पताल में देख हर किसी के न सिर्फ रौंगटे खड़े हो जा रहे थे बल्कि दिल भी दहल जा रहा था. बच्चा गोपालगंज जिले के थावे थाना क्षेत्र के चरावें गाँव का रहने वाला था.

बताया जाता है कि गोपालगंज जिले के थावे थाना क्षेत्र के चरावे गाँव के उपेन्द्र सिंह गेंहू पीसने का कारोबार करते हैं जिसके लिए उन्होंने अपने घर में ही आटा चक्की लगायी है. सोमवार की शाम जब आटा चक्की चालु कर वे गेंहू की पिसाई कर रहे थे. जिसमे उनका 13 वर्षीय बच्चा रंजीत कुमार भी हाथ बंटा रहा था. इसी दौरान रंजीत का दाहिना हाथ चक्की के पट्टे में फंस गया और वह पूरी तरह से दो चक्कर चक्की में घूम गया. जिससे वहीं पर उसका दाहिना हाथ धड़ से साबुत अलग होकर जमीन पर गीर पड़ा.

आनन-फानन में घरवाले रंजीत को इलाज कराने के लिए दौड़े और गोपालगंज अस्पताल से सीवान सदर अस्पताल नजदीक होने की वजह से वे लोग सीवान सदर अस्पताल में ही रंजीत को भर्ती कराये. जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

You might also like

Comments are closed.