Abhi Bharat

चाईबासा : लकड़सिका गांव से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, पुलिस ने महुआ शराब भट्टी को किया ध्वस्त

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लकड़सिका गांव में अवैध शराब निर्माण कर्ताओं के विरुद्ध चाईबासा पुलिस द्वारा रविवार को छापामारी अभियान चलाया गया. इस अभियान में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई, जबकि 70 बोरा जावा महुआ बरामद किया गया. साथ ही शराब बनाने वाली भट्टियों को भी ध्वस्त किया गया. वहीं शराब बनवाने वाले संचालक भाग में सफल रहे. इधर मुफ्सिल थाना में अवैध शराब निर्माण कर्ता व अवैध रूप से शराब बेचने वालों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है.

इस सबंध में मिली जानकारी के अनुसार चाईबासा पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लकड़सिका गांव के पहाड़ के उपर अवैध रूप से महुआ शराब चुलाई करने का कार्य किया जाता है. इसी सुचना के आलोक में चाईबासा सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमरकांत पाण्डेय के नेतृत्व में विशेष छापामारी दल का गठन किया गया. इस छापामारी अभियान में उत्पाद विभाग को शामील किया गया था. बाद में अमरकांत पाण्डेय के नेतृत्व में लकड़सिका गांव के पहाड़ उपर गांव में संयुक्त रूप से छापा मारी किया गया तो पाया गया कि भारी मात्रा में जावा महुआ रखा हुआ है और जगह जगह शराब चुलाने के लिए भट्टी लगें हुए.

हालांकि उक्त स्थान पर निर्माणकर्ता दुसरे स्थान पर बैठ कर देख रहा था, लेकिन पुलिस के इस छापामारी अभियान को देख शराब बनवाने वाले लोग भाग निकले.इधर छापामारी अभियान में 70 बोरा महुआ बरामद किया गया तथा 30 लीटर अवैध शराब भी बरामद की गई है. मालुम हो जिले के आस पास क्षेत्रों में इसी गांव से अवैध महुआ का शराब पहूंचती है.

You might also like

Comments are closed.