Abhi Bharat

चाईबासा : 180 वर्ष पुराने पिल्लई हॉल का होगा जीर्णोद्धार, आयुक्त ने किया निरीक्षण

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले की बहुचर्चित व शहर के बीच बनी 180 वर्ष पुरानी पिल्लई हॉल का निरीक्षण कोल्हान प्रमंडलीय आयुक्त विजय कुमार सिंह द्वारा किया गया. निरीक्षण के दौरान आयुक्त विजय सिंह के साथ उपायुक्त अरवा राजकमल व उद्योगपति एस आर रूंगटा शामिल थे. वहीं प्रमंडलीय आयुक्त ने इस 180 साल पुराने पिल्लई हॉल का अगले 6 माह में जीर्णोद्वार कर दिए जाने की बाते कही. जबकि कोल्हान आयुक्त विजय कुमार सिंह और डीसी अरवा राजकमल के प्रयास पर चाईबासा के एसआर रूंगटा ने अपने खर्चे पर एक भव्य और अत्याधुनिक ऑडोटोरियम बनाने का आश्वासन दिया.

गौरतलब है कि चाईबासा जिला और प्रमंडलीय मुख्यालय है. इसके बावजूद चाईबासा में एक भी अत्याधिनुक ऑडोटोरियम नहीं है. जिसके वजह से आज भी इसी पुराने और जर्जर भवन में सभी सरकारी और पब्लिक कार्यक्रम होते हैं यहां तक मुख्यमंत्री हो या राज्यपाल सभी कार्यक्रम पिल्लई हॉल में ही होता है. लेकिन वर्तमान आयुक्त और उपायुक्त की पहल पर रूंगटा कंपनी ने सीएसआर के तहत पिल्लई हॉल का जीर्णोद्वार करने की जिम्मेवारी ले ली है. पिल्लई हॉल के दिवार को बगैर छेड-छाड किए इसे अत्याधुनिक साजो-सज्जा से बनाया जाएगा. साउंड से लेकर स्टेज और सीट भी किसी ऑडोटोरियम की तरह ही होगा.

रूगंटा कंपनी ने सिर्फ 6 माह में इसे पूरा करने का भी भरोसा दिया है. नया आडोटोरियम रूंगटा कंपनी के आर्किटेक्ट और जिला अभियंता अमरेंद्र कुमार की निगरानी में बनेगा.

You might also like

Comments are closed.