Abhi Bharat

पाकुड़ : शिक्षक दिवस पर सम्मानित होगें मॉडल स्कूल के शिक्षक

मक़सूद आलम

सूबे की सरकार ने शिक्षक दिवस के मौके पर सूबे के तीन मॉडल स्कूलों का चयन किया है. जिनमे मॉडल स्कूल खूंटी, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय केरेडारी हजारीबाग एवं मॉडल स्कूल पाकुड़ शामिल हैं.

बता दें कि उक्त तीनो विद्यालयों ने माध्यमिक बोर्ड परीक्षा 2017 में शत प्रतिशत प्रथम स्थान श्रेणी परीक्षाफल प्राप्त करने में सफलता हासिल की है. इस बाबत झारखंड शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद रांची के अपर सचिव सह निदेशक स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने जिले के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिखकर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. उक्त विधालयों के शिक्षक को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे. उपरोक्त चयनित तीनों विधालयों के प्राचार्य एवं दो सहयोगी शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया जाएगा.

गौरतलब है कि मॉडल स्कूल पाकुड़ अपने शुरू काल से बेतरीन परिणाम दे रहा है. जानकारी के अनुसार मैट्रिक परीक्षा 2016 में 11 छात्रों ने फॉर्म फिलअप किया था जिसमें 8 प्रथम श्रेणी से पास हए थे।2017 में 17 छात्रों में से 17 छात्र व छात्राएं प्रथम श्रेणी से पास हुए. वही 2018 में 12 में से 11 छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए जबकि 1 छात्र सेकंड डिवीजन से पास हुआ है. सभी शिक्षकों को झारखंड अधिविध परिषद में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह कार्यक्रम के अवसर पर सम्मानित होंगे. वहीं मॉडल स्कूल के प्रधानाध्यापक मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि कम संसाधन के बावजूद शिक्षकों द्वारा पूरी ईमानदारी के साथ पढ़ाया जाता है. मैं खुद छात्रों को विज्ञान और गणित की पढ़ाई कराता हूँ. जबकि संतोष मड़ैया अंग्रेजी और अमित कुमार यादव सामाजिक विज्ञान की पढ़ाई कराते हैं उन्होंने कहा बच्चे भी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करते हैं.

You might also like

Comments are closed.