Abhi Bharat

चाईबासा : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बाईक चोर गिरोह के सरगना समेत छ: गिरफ्तार, चोरी की 44 बाइकें बरामद

संतोष वर्मा

https://youtu.be/-nZNE1K-bO0

चाईबासा जिले में हो रही लगातार बाईक चोरी की घटना से परेशान चाईबासा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. चाईबासा पुलिस नें जहां चोरी गये 44 बाईक को बरामद किया वहीं बाईक चोर गारोह का मुख्य सरगना के दो मुख्य आरोपी के साथ अन्य चार सदस्य को भी गिरफ्तार किया गया. इस सबंध में पुलिस कप्तान क्रांति कुमार गढ़देशी द्वारा प्रेसवर्ता कर जानकारी दी गई.

साथ ही एसपी क्रांति कुमार गढ़देशी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधकर्मी पप्पु देवगम अपने एक अन्य सहयोगी अपराधकर्मी बजरंग के साथ पल्सर मोटरसाईकिल में गांजा लेकर लेकर मंझारी से सिंहपोखरिया की ओर जा रहा है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक चाईबासा के निर्देशानुसार सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमरकांत पाण्डेय के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया था. एसडीपीओ अमरकांत पाण्डेय व प्रखंड विकास पदाधिकारी पारूल सिंह चाईबासा की उपस्थिति में छापामारी दल के द्वारा सिंहपोखरिया मोड़ से आधा किमी मंझारी रोड में एम्बुश लगाकर चेकिंग अभियान चलाई गई थी.रात्री साढ़े आठ बजे दोनों को चोरी की पल्सर मोटर साईकिल व गांजा के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. उनके द्वारा दिए गये संस्वीकृति बयान के आधार पर चाईबासा जिला के विभिन्न क्षेत्रों से चोरी की गई मोटर साईकिल एवं स्कूटी बरामद हूई है तथा अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी हूई है. ये लोग पूर्व में भी लूट, चोरी, हत्या एवं आमर्स एक्ट के केस में जेल जा चूके है. साथ ही यह भी बताया गया बाईक चोरी की घटना पर अंकुश लगाने के लिए एक सप्ताह से वाहन चेकिंग अभियान चाईबासा पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है.

एसपी ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर चोरी हुई कुल 44 बाईक को बरामद कर लिया गया है. जिसमें सोनुवा थाना क्षेत्र से कुल 13 बाईक बरामद की गई है और चाईबासा के स्थानिय थाना क्षेत्रों से कुल 21 मोटरसाईकेल चोरी की बरामद की गई है. जबकि इस वर्ष के आठ माह में कुल इस जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल 52 मोटर साईकेल चोरी की घटना का अंजाम अपराधियों ने दिया था. इस घटना को लेकर सदर एसडीपीओ अमरकांत पाण्डेय के नेतृत्व में सदर प्रखंण्ड विकास पदाधिकारी पारूल सिंह, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक चाईबासा अखिलेश नीतीश कुजूर, पुलिस निरीक्षक सह सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी, मुफस्सिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह, मंझारी थाना प्रभारी नरेंद्र प्रसाद सिंह, ओपी प्रभारी तांतनगर बच्चन राय, थाना प्रभारी झीकपानी एसएन लाल, टोंटो थाना प्रभारी राजेंद्र मुण्डा, ओपी प्रभारी पांड्राशाली अजय मिंज, मुफ्सिल थाना के पुअनि अजय प्रदीप तिर्की, प्रशिक्षु अनि रामसुरत यादव, प्रशिक्षु अनि रामदयाल लोहरा, सअनि राजकिशोर ठाकुर, सअनि सर्वदेय राय सदर थाना, अंगरक्षक व सशस्त्र बल समेत 13 पुलिस कर्मियों को लगाया गया था. एसपी ने कहा कि इन पदाधिकारियों नें बेहतर कार्य किया है. इसलिए इन पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने के साथ प्रस्सती प्रत्र देकर सम्मानित करने के लिए कोल्हान प्रमंडल रेंज के डीआईजी को अनुशंसा के लिए भेजा जायेगा.

You might also like

Comments are closed.