Abhi Bharat

मोतिहारी : पताही से नक्सलियों के डॉक्टर समेत दो नक्सली गिरफ्तार

एमके सिंह

पूर्वी चंपारण जिले में नक्सलियों के डॉक्टर सहित दो अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. संयुक्त पुलिस टीम ने यह कार्रवाई जिले के नक्सल प्रभावित पताही थाना क्षेत्र में की है. एएसपी अभियान एचएस गौरव के नेतृत्व में बुधवार की रात नक्सलियों के ठिकाने पर चली छापेमारी में पुलिस ने वर्ष 2014 में जिले के चकिया में रेलवे ट्रैक पर हुए ब्लास्ट के मामले में शामिल दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार नक्सलियों में नक्सलियों का डॉक्टर ललन सहनी एवं वासुदेव कुंअर शामिल हैं. दोनों नक्सली पताही थाने के परसौनी कपूर गांव के रहने वाले बताए जाते हैं. इसकी जानकारी देते हुए एएसपी अभियान एचएस गौरव ने बताया कि स्पेशल ब्रांच द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर एसएसबी 32 वीं वाहिनी, सैपबल एवं बिहार पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर पताही थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात से गुरुवार की सुबह तक ताबड़तोड़ छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान पहले तो नक्सली वासुदेव कुंवर अपने घर से फरार हो गया. भागने के दौरान वह सड़क किनारे खड़ी एक गाड़ी के नीचे छुपने का प्रयास कर रहा था, इसी बीच पुलिस ने उसे पकड़ लिया.जबकि ललन सहनी को उसके घर से दबोचा गया. गिरफ्तार ललन सहनी अपने पिता के साथ मिलकर मेडिकल स्टोर की दुकान चलाता था. एएसपी के अनुसार इलाके में ललन की पहचान नक्सलियों के डॉक्टर के रुप में बन गयी थी.

एएसपी अभियान ने बताया कि वर्ष 2014 में दिनांक 25-26 जून की रात चकिया में हुए रेल ब्लास्ट मामले में पुलिस इन नक्सलियों की खोज कर रही थी. इस संदर्भ में चकिया थाने में कांड संख्या 151/2014 दर्ज है. एएसपी अभियान श्री गौरव ने कहा कि पूर्वी चंपारण जिले में संयुक्त पुलिस टीम का नक्सलियों के विरूद्ध सर्च ऑपरेशन लगातार जारी रहेगा. इन दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी जिले की पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

You might also like

Comments are closed.