Abhi Bharat

चाईबासा : महामहिम राज्यपाल के कल चक्रधरपुर दौरा को लेकर डीसी-एसपी ने लिया तैयारी का जायजा 

संतोष वर्मा

चाईबासा में शुक्रवार को राज्य की महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पश्चिम सिंहभूम जिला दौरे पर चक्रधरपुर आ रही है. उनके दौरे को लेकर चक्रधरपुर में तैयारी जोर शोर से चल रही है. महामहिम अपने दौरे के क्रम में चक्रधरपुर में विजय दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगी.

महामहिम के दौरे को लेकर पश्चिम सिंहभूम उपायुक्त अरवा राजकमल और पुलिस कप्तान क्रांति कुमार गढ़देशी ने चक्रधरपुर पहुंचकर तैयारी का जायजा लिया. दोनों अधिकारीयों ने असंतालिया में बनाये गए हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल पोड़ाहाट स्टेडियम और फिर रेलवे ऑफिसर क्लब में की जा रही तयारी का जायजा लिया. तैयारी का जायजा लेते हुए जिले के दोनों वरीय अधिकारियों ने चक्रधरपुर अनुमंडल के अधिकारियों को व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने का सख्त निर्देश दिया. साथ ही सुरक्षा में कोई भी कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया. डीसी एसपी ने कहा कि कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हो इसकी तैयारी कर ली गयी है. तैयारी का जायजा लेने आये अधिकारियों को रेलवे की बदिन्ताजामी भी देखने को मिली. महामहिम राज्यपाल जिस रेलवे ऑफिसर्स क्लब में भोजन और विश्राम करेंगी उस क्लब में ताला लगा हुआ था. रेलवे अधिकारियों को चाभी ही नहीं मिल रही थी. अंततः स्क्रियुड्राइवर से दरवाजे की चिटकिनी को खोलकर दरवाजा खोला गया.

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान पुलिस कप्तान क्रांति कुमार गढ़देशी, उपायुक्त अरवा राजकमल, डीएसपी सकलदेव राम, एसडीओ प्रदीप कुमार, बीडीओ, सीनियर डीसीएम, आरपीएफ सीनियर कमान्डेंट को आधे घंटे तक ऑफिसर्स क्लब के दरवाजे के बाहर खड़े रहना पड़ा. बता दें कि महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू कल चक्रधरपुर के पोड़ाहाट स्टेडियम में मानकी मुंडा के सम्मलेन कार्यक्रम “विजय दिवस” में शामिल होंगी. सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक इस दौरान महामहिम चक्रधरपुर में मजूद रहेंगी. उनका मिनट टू मिनट कार्यक्रम तय है और इसी आधार पर तैयारी पूरी की जा रही है.

You might also like

Comments are closed.