Abhi Bharat

सीवान : शिवाजीनगर मे नाली के पानी की निकासी नही होने से सड़क पर जलजमाव, मोहल्लेवासी परेशान

संदीप यति

सीवान शहर के शिवाजीनगर के गली संख्या-3 में नाला नही होने से सड़क पर जलजमाव हो जा रहा है. जिसेसेे मुहल्लेवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नगर परिषद आउर स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा पानी निकासी के लिए कोई कार्रवाई नहीं किये जाने को लेकर अब मोहल्लेवासी काफी नाराज़ दिख रहे हैं.

बता दें कि मुहल्ले में नाला निर्माण सही रूप मे नही होने से काफी मात्रा में नाली का पानी सड़क के उपर आ जाता है और जलजमाव हो जाता है. शिवाजीनगर गली संख्या 3 में 50-60 घर है. जिसमे 300 से अधिक व्यक्ति रहते है. ऐसे मे जलजमाव और नाली के पानी के निकलने की व्यवस्था नहीं होने से सैकडों कीड़े और अनेको बीमारियों का खतरा बना रहता है. ऐसे मे अगर नाला का निर्माण और नाले के पानी के निकलने की व्यवस्था नही होता है तो ये शर्म की बात है.

नाला का निर्माण और नाले के पानी के निकलने की व्यवस्था नही होने से लोगो मे सरकार और जनप्रतिनिधियो के खिलाफ प्रति प्रत्येक दिन काफी आक्रोश देखा जा रहा है. नाला के पानी नही निकलने की वजह से थोड़ी सी भी बारिश हुई तो सड़कों पर काफ़ी मात्रा में जलजमाव हो जाता है.

क्या कहते है स्थानीय लोग :

स्थानीय निवासी सरिता देवी, वकील जी और सानु का कहना है कि अगर सरकार नाला निर्माण और नाला के पानी के निकलने की व्यवस्था नहीं करती है तो हमलोग आगामी चुनाव का बहिष्कार तक करेंगे. शिवाजीनगर के स्थानीय निवासी और सामाजिक लोगो ने बताया कि उनकी ये मांग वर्षो से है और नाले का पानी कभी-कभी इतना ज्यादा बदबू देता है कि रहना मुश्किल हो जाता है. लोगो का कहना है कि स्थानीय सदर बिधायक ब्यासदेव प्रसाद का घर भी यहीं पास मे है फिर भी यहां का ये हाल है. उन्होंने यह भी बताया कि यहाँ के स्थानीय जनप्रतिनिधि और माननीय सांसद ओमप्रकाश यादव जी भी नाला निर्माण और पानी निकासी की समस्या पर ध्यान नही दे रहे है.

You might also like

Comments are closed.