Abhi Bharat

सीवान : कूड़े के ढ़ेर पर बच्चा जन्म देने के मामले में जांच को सदर अस्पताल पहुंची जिला प्रशासन की टीम

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान सदर अस्पताल में कूड़े के ढ़ेर पर एक बंजारन द्वारा बच्चा जन्म देने के मामले के मीडिया में आने के बाद शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से उप विकास आयुक्त मामले की जांच करने सदर अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने अस्पताल प्रबन्धन से लेकर सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों को बुलाकर बारी बारी से पूछताछ की.

बता दें कि गुरुवार को सीवान सदर अस्पताल के महिला वार्ड के स्वास्थ्यकर्मियों ने मानवता को शर्माशार करते हुए प्रसव करानी आयी एक बंजारन को सदर अस्पताल में प्रसव कराने से इंकार कर भगा दिया था. प्रसव पीड़ा को देखते हुए उसके साथ आयी महिला ने सदर अस्पताल के सामने पड़े कूूड़े की ढेर पर ओट में ले उसे ले गयी. जहां उस महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. वहीं लोग पुरी घटना को तमाशा की तरह देखते रहें. लेकिन फिर भी अस्पताल प्रशासन की नींद नहीं खुली.

इस संबंध में प्रसुता के साथ आयी महिला चंपावती देवी ने बताया कि अपने भाई की पत्नी माया को प्रसव पीड़ा होने पर पर्ची बनवाकर महिला वार्ड में ले गए. हमलोगों को देखते ही महिला कर्मचारी ने कहा कि भागो-भागों तुम लोगों का इलाज यहां नहीं होगा. वहीं इस घटना के मीडिया में आने के बाद जिला प्रशासन की तन्द्रा भंग हुई और शुक्रवार को उप विकास आयुक्त सुनिल कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी संतोष झा व डीसीएलआर संजय कुमार सहित पांच सदस्यीय टीम को मामले की जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. टीम ने अस्पताल जाकर गहन पूछताछ की. टीम ने क्या रिपोर्ट किया, इसकी जानकारी अभी मीडिया को नहीं दी गयी है.

You might also like

Comments are closed.