Abhi Bharat

सीवान : अखिल भारतीय किसान महासभा ने क्रांति दिवस पर चलाया जेल भरो अभियान

मोनू गुप्ता

सीवान में गुरुवार को किसानों की महाजनी, बैंक की सभी कर्ज माफ करने और फसलों का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य के साथ समय पर खरीद करने को लेकर अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव, जिला सचिव जयनाथ यादव और जिलाध्यक्ष शीतल पासवान के नेतृत्व में क्रांति दिवस पर जेल भरो अभियान के तहत प्रदर्शन किया गया.

वहीं इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए किसान नेता व पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने कहा कि सब का पेट भरने वाले किसान कर्ज के बोझ से आत्महत्या करने को विवश हैं. किसान मेहनत से उगाई अपनी फसल सब्जियों को कम दामों में बेचने को मजबूर हैं. देश में मोदी की सरकार अपने हक अधिकार की लड़ाई लड़ने वाले किसानों का गोलियों से स्वागत कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि घोषणा बाद प्रधानमंत्री डेढ़ गुना एमएसपी देने की बात करते हैं लेकिन आज तक किसी पैक्स ने गेहूं का एक दाना तक नहीं खरीदा. अडानी, अंबानी, जिंदल, मित्तल, टाटा और माल्या जैसे के कर्ज माफ किए जा रहे हैं. इनको लाखों रुपए लोन दिए जा रहे हैं जो देश की आजादी के लड़ने वाले हमारे पुरखों के साथ धोखा नहीं तो और क्या है. आजादी कुछ मुट्ठी भर लोगों को मिली जो उस का भरपूर फायदा उठा रहे हैं.

वही सभा को संबोधित करते हुए शीतल पासवान व जय नाथ यादव ने कहा कि बंद पड़े नलकूपों को सरकार अविलंब चालू करें बटाईदार किसानों को भी डीजल अनुदान बैंक चीनी मिल है. डेढ़ गुना समर्थन मूल्य के साथ किसानों को गेहूं की खरीद किया जाए. लेकिन सरकार घोषणा करके चुप हो जाती है. इससे सरकार की मंशा क्या है साफ हो गई है. किसानों की मांग को लेकर सीवान से पटना तक दिल्ली तक प्रदर्शन हुआ है लेकिन दिल्ली और पटना की सरकार है कान में तेल डाल कर सो रही है. जब किसानों के उनका हक नहीं मिलता तो सरकार ब्रिटीश हुकूमत की तरह हमें जेल में ही रखें.

You might also like

Comments are closed.