Abhi Bharat

महाराजगंज में जल निकासी को लेकर बुद्धिजीवियों और प्रबुद्धजनों की अहम बैठक आयोजित

प्रियांशु कुमार

सीवान के महाराजगंज में मंगलवार को जल निकासी समस्या को लेकर बुद्धिजीवियों और प्रबुद्धजनो की एक अहम बैठक आयोजित हुयी. नगर पंचायत के वार्ड सात में वार्ड सदस्य उमाशंकर प्रसाद के निवास पर बैठक की गयी. बैठक में वार्ड सदस्य, बुद्धिजीवी, व्यापारी, सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता शामिल हुए.

बैठक में बैठक के उद्देश्य प्रमुखता के आधार पर बरसात पूर्व जल निकासी को लेकर चर्चा हुयी और नगर पंचायत में शहर की गंदी नालियों से जल निकासी नहीं होने पर चिंता जताई गयी. कहा गया कि नालियों की बदतर स्थिति कोई एक दिन में नहीं बिगड़ी है. यह स्थिति वर्षों से कायम है. बरसात होने पर स्थिति गंभीर व भयावह हो जाने की शंका व्यक्त की गई. बैठक में वक्ताओं द्वारा  शहर की हालत को प्रजातांत्रिक व्यवस्था की असफलता व विभिन्न विभसगों की अकर्मणता का प्रतीक कहा गया. शहर के नागरिकों में चेतना  जागृत करने का फैसला लिया गया. कहा गया कि बरसात पूर्व प्रशासन जल निकासी की समस्या को गंभीरता से नहीं लिया तो आंदोलन की दी गयी चेतावनी.

बैठक में उमाशंकर सिंह के अलावे, मनोज कुमार, मंजू देवी, राजेश कुमार, अरविंद गुप्ता, अमरेंद्र कुमार राठौर, बलिराम सिंह, देवेन्द्र सिंह, ईद महमद, दिल महमद, शम्भू यादव, सुरेश महतो, शंकर यादव, शिवजी यादव शक्ति शरण आदि लोग शामिल थे.

You might also like

Comments are closed.