Abhi Bharat

बेगूसराय : पहली सोमवारी को शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

नूर आलम

बेगूसराय में सावन की प्रथम सोमवारी के शुभ अवसर पर शिवालय में हर हर महादेव एवं बोल बम के जयघोष से प्रखंड के सभी शिवालय भक्तिमय हो गया. नावकोठी बाजार स्थित शिव मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना किया.

प्रखंड के महेशवाड़ा, पहसारा, टेकनपुरा, वृन्दावन, छतौना, बेगमपुर, चक्का, रजाकपुर, गौड़ीपुर, विष्णुपुर, सैदपुर, देवपुरा, चकमुजफ्फर, नीरपुर, समसा, जीतपुर, करैंटाड़ में भक्तों ने आस्था के साथ जलाभिषेक किया.
वहीं वीरपुर में पहले सोमवारी के अवसर पर हरिगिरिधाम गढ़पुरा जानेवाले श्रद्धालुओं का क्षेत्र में जगह-जगह स्वागत किया गया. रविवार की देर रात्रि तक सिमरिया से जल लेकर जानेवाले पैदल कांवरियों का मैदा बभनगामा, रोस्तामा, वीरपुर, पकड़ी आदि स्थानों पर लोगों द्वारा स्वागत किया गया. लोगों ने गरम पानी, ठंडा पानी, चाय, दूध, फल से स्वागत किया. थानाध्यक्ष विश्वबंधु कुमार के नेतृत्व में संपूर्ण क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. हरेक चौक पर चौकीदार, ग्राम रक्षा दल, पुलिस, सैप जवान आदि को तैनात किया गया था.

दूसरी तरफ भगवानपुर में सावन माह की पहली सोमवारी पर बोल बम के जयकारे से क्षेत्र में भक्ति का माहौल रहा. राज घाट दहिया, वनखण्डी स्थान, भगवानपुर, मेहदौली, औगान समेत सभी शिवमंदिरों में श्रद्धालु शिवलिंग पर जलाभिषेक किया. शाम में मंदिरों में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

You might also like

Comments are closed.