Abhi Bharat

महाराजगंज के आलोक और अंजलि के मैट्रिक परीक्षा में सफल होने से पुरे प्रखंड में ख़ुशी की लहर

कामाख्या नारायण सिंह

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मैट्रिक की परीक्षा में सीवान जिले के टॉपर छात्रों की सूचि में महाराजगंज अनुमंडल के अलोक और अंजलि का भी नाम शामिल है. आलोक जहाँ सीवान के टॉप टेन रहे छात्रों में से एक है वहीं अंजलि को  83.4% अंक मिला है.

बता दे कि महाराजगंज प्रखंड स्थित टेघड़ा निवासी दरदेव प्रसाद का पुत्र आलोक कुमार ने शहर के सिहौता बंगरा हाई स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा दिया था. जिला के टॉप टेन की सूची में नाम दर्ज कर आलोक ने परिवार गांव व प्रखंड के नाम रौशन किया है. अपनी सफलता का श्रेय आलोक ने परिवार व स्कूल के शिक्षकों को दिया है. आगे की पढ़ाई कर इंजीनियर बनने का इरादा रखता है. पंचायत के मुखिया राजाराम ने आलोक की आगे की पढ़ाई में सहयोग करने का भरोसा आलोक को दिया है.

वहीं शहर के पुरानी बाजार के अजित प्रसाद की पुत्री अंजलि ने उमाशंकर प्रसाद हाई स्कूल की छात्रा है. अपने विद्यालय में कुल 417 अंक पाकर परिवार व स्कूल का नाम रौशन किया है. अंजलि ने भी आगे की पढ़ाई में इंजीनियर बनना चाहती है. अपनी सफलता का श्रेय परिवार व विद्यालय के गुरुजनों को बता रही है.

विद्यालय के प्रधानाध्यापक धनंजय मिश्र, शिक्षक अमरेंद्र कुमार सिंह, नेम्ब्रत सिंह, बैज नाथ सिंह, रश्मि सिंह, अलका रंजन, संजीत कुमार, उमरावती देवी, संजीत किशोर द्विवेदी ने छात्रा के सफलता पर बधाई दी है.

You might also like

Comments are closed.