Abhi Bharat

सीवान : बारिश ने खोली नगर परिषद की पोल, एक दिन की हीं बारिश से कहीं जलमग्न हुयीं तो कहीं ढह गई सड़क

मोनू गुप्ता

सीवान में शनिवार को काफी इंतज़ार के बाद हुई झमाझम बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली और किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठें वहीं एक दिन की ही बारिश ने सीवान नगर परिषद की पोल खोल कर रख दी.

बता दें कि शुक्रवार की रात और शानिवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश से जहां शहर के हर गली मोहल्ले के साथ मुख्य सड़कों पर भीषण जल जमाव हो गया वहीं पूरे शहर में बाढ़ सा नजारा दिखने लगा. उधर, दूसरी ओर नगर परिषद द्वारा दो सप्ताह पूर्व बने दाहा नदी पुल के समीप चित्रगुप्त नगर की तरफ जाने वाली सड़क पहली बारिश की मार भी न झेल सकी और भरभराकर ढह गई.

गौरतलब है कि शहर के अधिकांश मुहल्लों में जल निकासी का कोई समुचित इंतजाम नहीं  है. जिस कारण एक दिन की ही बारिश में पूरे सीवान की सड़के झील में तब्दील दिखी. नाले का गंदा पानी सड़क पर आ जाने से सारी सड़को की स्थिति नारकीय बनी हुई है. शहर की ऐसी कोई सड़क व गली नहीं बची थी जहां नाले का गंदा पानी सड़क पर नही आ गया हो. बारिश ने शहर के नालों की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है.

अधिकांश सरकारी कार्यालय में भी जलजमाव की स्थिति देखने को मिली. जहां शहर के कचहरी रोड स्थित जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय और डीआरडीए जाने वाली सड़क पर घुटनो तक पानी लग जाने से बाढ़ सी स्थिति उत्पन्न हो गयी. जिसमे आएम राहगीरों के साथ साथ अधिकारियों और वकीलों को इस बैतरनी में डुबकी लगा कर आना जाना पड़ रहा है. यही समस्या राजेद्र पथ, बबुनिया रोड़, स्टेशन रोड़, बड़हरिया रोड़, फतेहपुर बाइपास रोड़, छपरा रोड़, गोपालगंज रोड़, कचहरी रोड़, सिसवन ढ़ाला, कचहरी ढ़ाला के समीप भी देखने को मिली. इसके अलावा मखदुम सराय और महावीरी पथ के सड़क पर भी घुटने भर भी जलजमाव हुआ था.

You might also like

Comments are closed.