Abhi Bharat

गोपालगंज : नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में डॉक्टरों ने किया हड़ताल, स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई

सुशील श्रीवास्तव

गोपालगंज में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में सभी चिकित्स हड़ताल पर चले गए है. वही सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सको के हड़ताल पर चले जाने से गोपालगंज सदर अस्पताल में स्वास्स्थ्य सेवा चरमरा गयी है. यहाँ ओपीडी में सुबह से ही मरीजो की लम्बी कतार लगी है. जबकि चिकित्सकों के हड़ताल पर चले जाने की वजह से उनका चैम्बर खाली पड़ा हुआ है और मरीज सुबह से ही अपने इलाज को लेकर परेशान है.

गोपालगंज आईएमए के सचिव डॉ बैजनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि सेंट्रल और स्टेट आईएमए के आह्वान पर यह विरोध धिक्कार दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. सरकार मेडिकल कमीशन बिल के जरिये चिकित्सको के ऊपर लगाम लगाना चाहती है और इसी लिए वे इस बिल को पास नहीं करने देंगे. अगर सरकार द्वारा इस बिल को पास कर भी दिया गया तो आगे भी उग्र प्रदर्शन किये जायेंगे. जिसके भयंकर परिणाम देखने को मिलेंगे.

गोपालगंज में भी इस बिल के विरोध में सभी डॉक्टर चिकित्सक सेवा ठप्प कर हड़ताल पर चले गए है. वही सदर अस्पताल में इलाज कराने आये मरीज आदेश शर्मा ने कहा कि वे सुबह से अपने इलाज कराने के लिए दूर से आये हुए है. लेकिन यहाँ कोई डॉक्टर सदर अस्पताल में नहीं आया है. जिससे वे अपना इलाज करवा सके.

You might also like

Comments are closed.