Abhi Bharat

बेगूसराय : एडीएम ने लिया हरिगिरि धाम में श्रावणी मेला की तैयारियों का जायजा

नूर आलम

बेेेगूसराय के गढ़पुरा में 28 जुलाई से एक माह तक चलने वाली श्रावणी मेला की तैयारीयों का जायजा लेने मंगलवार को एडीएम ओम प्रकाश प्रसाद हरिगिरि धाम पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया.

पिछले वर्ष जेनरेटर के करेंट से हुए बच्चे की मौत का सबक लेते हुए इस बार पहले ही संवेदक को कहीं भी खुला तार नहीं रहेने का निर्देश दिया. उन्होंने कांवरिया बैरिकेटिंग में लगाए जाने वाले निर्धारित मापदंड का प्रयोग करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा की मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जो भी उपाय हैं किए जाएंगे वह सही तरीके से होने चाहिये इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने धाम परिसर स्थित शौचालय, स्नानागार और मंदिर परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कहा.

मेला में स्वास्थ्य शिविर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जो भी व्यवस्था की गई है उसके बारे में उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से जानकारी ली. मेला के दौरान उचक्कों पर पैनी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा को पूर्ण रूप से सक्रिय रखने का भी निर्देश दिया. इसके अलावे अन्य बिंदुओं पर भी उन्होंने अधिकारियों और धाम समिति के लोगों से विचार विमर्श किया.

मौके पर डिप्टी कलेक्टर कुमार पंकज, एसडीओ सुधीर कुमार, बीडीओ संजीत कुमार, सीओ प्रेम कुमार शर्मा, धाम समिति के अध्यक्ष सुभाष यादव, सचिव लक्ष्मीनारायण मिश्र, मिथिलेश झा, दिलीप ठाकुर, समेत अन्य लोग मौजूद थे.

You might also like

Comments are closed.