Abhi Bharat

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहानाबाद एएसपी पंकज कुमार को वीरता और बहादुरी के लिए प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

अभिषेक श्रीवास्तव

पटना में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहानाबाद के एएसपी पंकज कुमार को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए पटना में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने पटना के बीएमपी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पंकज कुमार को यह सम्मान प्रदान किया.

बता दें कि यह पुरस्कार 28 मार्च 2008 को बेगूसराय जिला के वीरपुर थाना क्षेत्र के सरौंजा मलह टोली में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान उनकी बहादुरी को देखते हुए दिया गया है. इस मुठभेड़ में तत्कालीन एसपी अमित लोढ़ा,सदर डीएसपी पंकज कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक विनोद कुमार एवं पुलिस अवर निरीक्षक रामदुलार प्रसाद सिंह शामिल थे. मुठभेड़ में 12 नक्सली गिरफ्तार हुए थे और पुलिस रायफल सहित 4 रेगुलर रायफल, एक पिस्टल, 92 राउंड गोली और डिटोनेटर बरामद किए गए थे. इस मुठभेड़ में पंकज कुमार ने अहम भूमिका निभाई थी और पहली बार बेगूसराय में दो महिला नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया गया था जिनके बारे में बाद में पता चला था वह हार्डकोर नक्सली थी और उनके कई अन्य राज्यों से भी संबंध थे.

गौरतलब है कि पंकज कुमार सहित बिहार के छ: पुलिसकर्मियों को पटना के मिथिलेश स्टेडियम में प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया. स्वाभिमान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थे.

You might also like

Comments are closed.