Abhi Bharat

गोपालगंज : खुले में शौच से मुक्ति के लिए रात्रि चौपाल आयोजित

सुशील श्रीवास्तव

गोपालगंज जिला प्रशासन ने आगामी 02 अक्टूबर तक पुरे जिले को खुले में शौच से मुक्ति का लक्ष्य रखा है. साथ ही गोपालगंज सदर प्रखंड को आगामी 15 अगस्त तक हर हाल में ओडीएफ करने का लक्ष्य रखा है. इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए अधिकारी जिले के गाँव-गाँव में जाकर रात्रि चौपाल कर रहे है. वहां ग्रामीणों के साथ पूरी रात बिता रहे है. साथ ही रात्रि और अहले सुबह गाँव की सडको पर घूमकर ग्रामीणों को खुले में शौच नहीं करने की अपील कर रहे है.

गुरुवार की देर रात सदर प्रखंड के जगरी टोला में रात्री चौपाल का आयोजन किया गया. इस चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों को आगामी 15 अगस्त तक उनके पंचायत को खुले में शौच से मुक्ति करने का संकल्प दिलाया गया. वहीं उपविकास आयुक्त दयानंद मिश्रा ने कहा कि ओडीएफ मुहीम के लिए प्रत्येक पंचायत में एक स्वच्छता केंद्र का स्थापना किया गया है. पंचायत स्तर के सारे पदाधिकारी यहाँ इकठ्ठा होते है. उनके आमंत्रण पर जिलास्तर के पदाधिकारी यहाँ रात्रि चौपाल लगाते है. रात्रि विश्राम करते है. सुबह में मोर्निंग फॉलोअप करते है. फिर वे वापस जिला में वापस लौटकर ऑफिस का कार्य निबटाते है.

मौके पर डीडीसी के अलावा सदर एसडीएम शैलेश कुमार दास, सदर बीडीओ और अन्य पदाधिकारी, कर्मी और सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण रात्रि चौपाल में शामिल हुए और जिले को खुले में शौच से मुक्ति के लिए सकल्प लिया.

You might also like

Comments are closed.