Abhi Bharat

आरा : प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सरकार पर एससी में समान काम समान वेतन मामले की सुनवाई कर रहे जज का तबादला किये जाने का लगाया आरोप

राजकुमार वर्मा

आरा के बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह मंटु ने गुरुवार को दिल्ली से फोन पर बात करते हुए कहा कि समान काम-समान वेतन पर सर्वोच्च न्यायालय मे अंतिम तिथि तय थी लेकिन केन्द्र और राज्य सरकार ने मिलकर एक सप्ताह पूर्व ही इस केस में नए जज की बहाली कर दी. कल अंतिम समय मे केन्द्र सरकार के द्वारा रिपोर्ट सौंपा गया.आज बहस शुरू हुई तो जज साहब ने कहा कि कल अंतिम समय में रिपोर्ट सौपने के कारण इस मामले को समझने में वक्त चाहिए .जिस पर वरिय अधिवक्ताओ ने समान काम-समान वेतन के मामले को समझाने की पुरी कोशिश की.

सरकार के वकील इस मामले को उलझाए रखने के लिए सूबे के साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षको को पार्टी बनाने की बात कही जिसका शिक्षकों के वकीलो ने जोरदार विरोध किया. वकील की बात को मानते हुए सरकार की दलील को खारिज कर दिया. कोर्ट कैम्पस मे सूबे के लगभग पाँच हजार नियोजित शिक्षक जमे थे. संघ के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह मंटु ने बताया कि उपस्थित सभी शिक्षकों ने एक स्वर में कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनो शिक्षक विरोधी है. अतएव बिहार मे अभियान चलाकर 2019 मे केन्द्र और 2020 मे राज्य सरकार को उखाड़ फेकेंगे. मंटु ने कहा कि शिक्षक आश्वस्त रहे ईश्वर के घर मे देर है, अन्धेर नही. सिर्फ आपको मानसिक और आर्थिक रूप से कमजोर किया जा रहा है कि आप आन्दोलन से पिछे हट जाए लेकिन सरकार को यह मालूम नही कि हम जो ठान लेते है उसे अंतिम मुकाम तक पहूँचाकर दम लेंगे.

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट कैंम्पस में, प्रधान सचिव राजेश कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, पीरो अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह उर्फ गोरख नाथ सिंह, उदवन्तनगर अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह, संदेश के अध्यक्ष निर्भय कुमार सिंह, बडहरा अध्यक्ष राणा जी सिंह, उदवन्तनगर के सचिव मोहम्मद आफताब अहमद, जिला उपाध्यक्ष परमेश्वर पासवान, जिला सचिव दुर्गेश कुमार सिंह, जिला कार्यकारिणी सदस्य मनजीत कुमार, शिक्षक श्याम सुन्दर जी, हरेन्द्र कुमार सिंह उपस्थित रहे.

You might also like

Comments are closed.