Abhi Bharat

सीवान : बहन से इश्क का किया विरोध तो चचेरे भाई ने दोस्त संग मिलकर की हत्या

अभिषेक श्रीवास्तव (प्रधान संपादक)

सीवान में एक बार फिर रिश्ते और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है. गुरुवार को सीवान एसपी नवीन चंद्र झा ने चर्चित आईटीआई छात्र विकास कुमार शर्मा हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि विकास की हत्या उसके ही चचरे भाई दीपू शर्मा ने अपने दोस्त के साथ मिलकर इसलिये कर दी कि विकास दीपू को अपनी बहन से इश्क लड़ाने से मना कर रहा था.

एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि दीपू का अपनी चचेरी बहन और विकास की सगी बहन रंजना (काल्पनिक नाम) से प्रेम प्रसंग चल रहा था. नजदीकी रिश्ते को ताक पर रख कर चचेरे भाई बहन के बीच प्यार की पींगे बढ़ाने की खबर जब विकास को लगी तो उसने अपनी बहन और अपने चचरे भाई दीपू को फटकार लगाते हुए इस तरह के सम्बंध को खत्म करने की बात कही. लेकिन दीपू और विकास नहीं माने और आये दिन दोनों छिपकर रोमांस फरमाने लगते. जिसका विकास हमेशा विरोध करता. विकास के विरोध को देख दीपू ने उसे अपने रास्ते से हटाने की ठानी और फिर अपने करीबी दोस्त गोपलगंज जिले के हथुआ और वर्तमान में सीवान मुफस्सिल के सरसर गांव में रहने वाले रवि कुमार राम के साथ मिलकर विकास के हत्या की योजना बनाई.

योजना के अनुसार, शुक्रवार की शाम दीपू और रवि विकास को घर से बुलाकर खेत की तरह ले गए जहां तीनो ने बैठकर भूंजा खाया. इसी दौरान रवि और दीपू ने वोक्स पर हमला बोल दिया और दोनों ने मिलकर उसपर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर डाले. इस क्रम में विकास ने खुद को काफी बचाने की कोशिश भी की जिसमे दीपू का बायां हाथ भी जख्मी हो गया. तब दीपू में कब से एक 315 बोर की देसी तमंचा निकाल उसे गोली मारने की कोशिश की लेकिन गोली मिस के गयी और तमंचे में ही फंसी रह गयी. जिसके बाद दीपू ने फिर से विकास को चाकू से गोदना शुरू किया और तब तक गोदता रहा जब तक विकास के प्राण न निकल गए.

बकौल, एसपी नवीन चन्द्र झा विकास की हत्या के बाद दोनों ने खून सने चाकू और तमंचे को वहीं नहर किनारे गड्ढा खोंद कर उसमें गाड़ दिया और चुपचाप अपने अपने घर चले गए. शनिवार की सुबह को विकास की खून सनी लाश मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. जिसके बाद केस को एक चुनौती के रूप में लेते हुए मुफस्सिल थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने अपना अनुसंधान जारी किया और महज चार दिनों के अंदर इस हत्याकांड का पटाक्षेप करते हुए हत्या के दोनों अभियुक्तों दीपू शर्मा और रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही दोनों की निशानदेही पर गड्ढे में छिपा कर रखे गए मर्डर वैपन चाकू और तमंचा को भी बरामद कर लिया.

एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि हत्याकांड में गिरफ्तार इन दोनो अभियुक्तों ने अपने अपराध की स्वीकारोक्ति भी की है. जिसके बाद उन्हें सीजेएम कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि बरामद हथियारों को भी फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है. साथ ही एसपी ने इस केस के त्वरित उद्भेदन के लिए मुफस्सिल थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार और अनुसंधान में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किये जाने की भी बातें कहीं.

You might also like

Comments are closed.