Abhi Bharat

बेगूसराय : मानव तस्करी को ले जाये जा रहे 21 लड़कियों व तीन लड़कों की खेप को पुलिस ने किया बरामद

पिंकल कुमार

बेगूसराय में मानव तस्करी के लिए ले जाए जा रहे बच्चे-बच्चियों की खेप को पुलिस ने किया बरामद किया है. एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में बेगूसराय स्टेशन से हुुुई इस बरामदगी मामले में पुलिस ने तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

बता दें कि बेगूसराय में मानव तस्करो के द्वारा अहले सुबह राजरानी एक्सप्रेस से कुछ बाल श्रमिक को मानव व्यापार हेतु ले जा रहा था. जिसकी गुप्त सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में रेल जीआईपी थानाध्यक्ष हारुन रशीद के सहयोग से  पुलिस ने बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर राजरानी एक्सप्रेस से कुल 24 नाबालिक बच्चों को बरामद किया. इनमे 21 लड़कियां और तीन लड़के शामिल हैं. वही बच्चों का आरोप है कि इन उन्हें बाहला-फुसलाकर मदरसे मे दाखिला करने व पढ़ाई करने का प्रलोभन देकर खगड़िया जिला अंतर्गत अलौली थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव से लेकर गुजरात भेजा जा रहा था.

वहीं एसपी आदित्य कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि प्रथम दृष्टया मानव तस्करी का मामला नजर आ रहा है. शंका है कि इन बच्चों के परिजनों को प्रलोभन देकर बच्चों को खाड़ी के देशों में मानव व्यापार करने के उद्देश से ले जा रहा था. जिसे प्राप्त सुचना के आधार पर बरामद किया गया. जिसमें तीन संदिग्ध अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमे खगड़िया अलौली सहसी की रहने वाली खैरा खातुन, जुलेला खातुन व मो जावेद़ चिल मिल बेगूसराय का रहने वाला है, इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि सभी बच्चों को बाल गृह भेजने का आदेश दिया गया है. फिलहाल मामले की छानबीन जारी है.

You might also like

Comments are closed.