Abhi Bharat

शिवहर : मैट्रिक टॉपर आरती कुमारी को किया गया सम्मानित

कन्हैया कुमार

शिवहर के पुरनहिया प्रखंड क्षेत्र के बाराही बाजार स्थित एक कोचिंग सेंटर के प्रांगण में संघर्षशील युवा अधिकार मंच तथा अदौरी खोड़ी पाकर पुल निर्माण संघर्ष समिति के संयुक्त तत्वाधान में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें मैट्रिक परीक्षा में जिला में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली आरती कुमारी को सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कोचिंग के व्यवस्थापक एवं संचालक राधे कृष्ण कुमार द्विवेदी ने किया. वहीं कार्यक्रम में मैट्रिक टॉपर को संघर्षशील सम्मान तथा मेडल देकर सम्मानित किया गया. कोचिंग के बच्चों को संबोधित करते हुए अदौरी खोड़ी पाकर निर्माण संघर्ष समिति के संयोजक संजय सिंह ने कहा कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है और निसंदेह आरती कुमारी ने केवल प्रखंड ही नहीं पूरे जिले को गौरवान्वित किया है. कार्यक्रम के दौरान संघर्षशील युवा अधिकार मंच के अध्यक्ष आदित्य कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हर छात्र को अपने जीवन का लक्ष्य तय करना अति आवश्यक है और लक्ष्य की ओर एकाग्रचित होकर धैर्य के साथ कठिन परिश्रम करने से ही सफलता मिलती है. उन्होंने आरती कुमारी को शुभकामनाएं एवं बधाई भी दिया. वही कोचिंग के संचालक राधे कृष्ण कुमार द्विवेदी ने कहा की आरती कुमारी शुरू से ही मेधावी थी और उसने पूरे जिले का नाम रोशन किया है.

गौरतलब है कि आरती कुमारी बराही जगदीश निवासी राजीव कुमार की दूसरी सुपुत्री है. उसने मैट्रिक की परीक्षा में 422 नंबर लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है. बातचीत के क्रम में आरती कुमारी बताती है कि उसका लक्ष्य डॉक्टर बनना है. कार्यक्रम का संचालन हरिशंकर जयसवाल ने किया. मौके पर नवीन सिंह, रंजन कुमार जयसवाल, सोनेलाल ठाकुर, डीलर ठगन सिंह, अनिल सिंह, सुनील कुमार सिंह, बलराम कुमार सिंह, शिव चंदर महतो तथा मुकुंद प्रकाश मिश्र सहित संस्थान के छात्र और छात्रा मौजूद थे.

You might also like

Comments are closed.