Abhi Bharat

आरा : और अचानक प्रकट हुए नाग देवता, गूंजने लगे भोले शंकर के नारे, आस्था के बीच मची रही अफरातफरी

बबलू सिंह

भोजपुर के बिहियां स्थित महथिन मां मंदिर में शुक्रवार को अद्भुत नजारा देखने को मिला. जब वहां अचानक नाग देवता मंदिर के मुख्य द्वार पर प्रकट हो गए. मंदिर के गेट पर मौजूद फूल-माला बेचनेवाले ने सबसे पहले नाग देवता को देखा तो नमन करते हुए आसपास मौजूद लोगों को बताया जिससे थोड़ी देर के लिए मंदिर परिसर में अफरातफरी मच गई.

बता दें कि कुछ देर के बाद नाग देवता को देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई और लोग जय शिव शंकर के नारे लगाने लगे. कोई सावन के पहले भोले-शंकर के साक्षात दर्शन देने की बात कर रहा था तो कोई तकरीबन 5 फ़ीट लंबे विषैले नाग को मौके से भगाने की भी बात कर रहा था. शुक्रवार का दिन होने के कारण मंदिर में मेला लगा था. इस वजह से भारी भीड़ मंदिर परिसर में मौजूद थी. आस्था से लबरेज जिसने भी नाग देवता के आने की बात सुनी दौड़ता-भागता उनके दर्शन को मंदिर के गेट पर पहुंचने लगा.

तकरीबन डेढ़ घण्टे तक नाग देवता मंदिर के मुख्य द्वार पर जमे रहे.आस्था का आलम ये था कि जो महिलाएं और पुरुष मंदिर में पूजा करने आ रहे थे वे नाग देवता को नमन कर मंदिर के भीतर जा रहे थे. कई घण्टे तक मंदिर परिसर में लोग नाग देवता को देखने के लिए जमे रहे जिसके बाद आसपास के युवाओं ने सांप को एक छड़ी के सहारे सुनसान जगह पर ले जाकर छोड़ दिया. सांप को मंदिर से हटाने के बाद भी काफी देर तक लोगों के बीच नाग देवता का प्रकट होना चर्चा का विषय बना रहा.

You might also like

Comments are closed.