Abhi Bharat

सीवान में किसान सलाहकारों ने निकाला विरोध मार्च, जेपी चौक पर सीएम नीतीश कुमार का फूंका पुतला

अभिषेक श्रीवास्तव 
सीवान में अपनी विभिन्न मांगो के समर्थन मे सोमवार को जिला किसान सलाहकार संघ ने विरोध मार्च निकाल जमकर प्रदर्शन किया. और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया.
किसान सलाहकारो ने गोपालगंज रोड स्थित कृषि कार्यालय मे एकत्रित होकर दोपहर 12 बजे से वहां से जूलूस के आकार मे निकाले जो गोपालगंज मोड़, दहा नदी पुल होते हुए अन्य मार्गो का भ्रमण करते हुए जेपी चौक पर पहुंचे. फिर वहां राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दाहन किया और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
सनद रहे कि विगत 16 जून को नीतीश कुमार द्वारा पटना मे आयोजित किसान समागम के दौरान किसान सलाहकारो के संबंध मे अशोभनीय टिप्पणी की गई थी. जिसमे उन्होने कहा था कि किसान सलाहकार को विभाग ने आग्रह पर रखा है और इन्हे किसानो से फुर्सत नही मिलती है. वे अपने बच्चो के भेज कर कार्य करवाते हैं. इनके अनुसार, ये समझदार व पढ़े लिखे नही हैं. वहीं सीएम ने ये भी कहा था कि बाद मे ये नौकरी की मांग करने लगेंगे.
इस मौके पर जिलाध्यक्ष नवल किशोर सिंह ने कहा कि यह पुर्ण सत्य है कि सलाहकार का नियोजन जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे आज से सात वर्ष पूर्व की गई थी, इंटर कृषि, बीएसी कृषि व बांयोलॉजी से उर्तीण लोगो का चयन किया गया था. वही विभागीय विधि व्यवस्था इत्यादि अन्य विभागो का कार्य लिखित रूप मे संज्ञान मे होता रहा है. उन्होने कहा कि सात वर्षो के कार्यकाल मे किसान सलाहकारो के मेहनत का ही फल है कि सरकार को दो बार कृषि कर्मण पुरस्कार पर समागम मे उन्होने उक्त बातो से आहत कर यह एहसास दिला दिया कि हम कुछ नही हैं. हम भविष्य मे नौकरी की मांग न करे.
किसान सलाहकारो ने नीतीश कुमार से मांग किया कि अपनी टिप्पणी को वापस ले व अपने वरीय अधिकारियो से जाने की सलाहकार क्या है. इन लोगो को कौन कार्य करना था क्या करवाया गया. वे पुरे प्रदेश मे सलाहकारो से माफी मांगे.
मौके पर उपाध्यक्ष विजय सिंह, सचिव संजय श्रीवास्तव, मनीष सिंह, रूपेश यादव ,हरेन्द्र प्रसाद, तारकेश्वर प्रसाद, ब्रजमोहन राम, नंदलाल प्रसाद, रितुराज, सुशील कुमार व संजय श्रीवास्तव के अलावे तमाम किसान सलाहकार उपस्थित थे.
You might also like

Comments are closed.